समाजसेवी की याद में लगाया गया विशाल रक्तदान शिविर मेधावी बच्चों को किया गया सम्मानित

एस• के• मित्तल   
सफीदों,  गुरू नानक संघ सेवा समिति के तत्वावधान में उपमंडल के गांव डिडवाड़ा की चौपाल में समाजसेवी स्व. मास्टर जयनारायण की 8वीं पुण्यतिथि पर विशाल रक्तदान शिविर व बच्चों के सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता डीएसपी मधुबन राजेंद्र कुमार ने की तथा संयोजन संस्था के अध्यक्ष श्याम स्वामी ने किया। वहीं मुख्यातिथि के तौर पर डीएसपी सफीदों आशिष कुमार ने की।
कार्यक्रम में भक्ति योग आश्रम के संचालक डा. शंकरानंद सरस्वती का विशेष सानिध्य प्राप्त हुआ। इस अवसर पर विशिष्टातिथि शिक्षाविद् नरेश सिंह बराड़, सरपंच अजीतपाल सिंह चट्ठा, पूर्व बीईओ डा. नरेश वर्मा, बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान रमेश भारद्वाज, एडवोकेट निर्मल सिंह संधू,, विकास डिडवाड़ा, बलवान शर्मा, सरपंच राजन, स. गगनदीप सिंह, सुनील कुमार व अमित डिडवाड़ा ने शिरकत की। शिविर में युवाओं ने बढ़-चढ़कर रक्तदान किया और करीब 100 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। अतिथियों ने रक्तदाताओं को बैज लगाकर, प्रशंसा पत्र व हेल्मेट देकर सम्मानित किया। वहीं दर्जनों मेधावी बच्चों को मेडल देकर पुरस्कृत किया गया।
अपने संबोधन में अतिथियों ने कहा कि जीवन में रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं है। रक्तदान करके किसी जरूरतमंद की जान बचाई जा सकती है। हर स्वस्थ आदमी हर तीसरे महीने रक्तदान कर सकता है। मानव रक्त की पूर्ति मानव शरीर से ही हो सकती है। रक्त का विकल्प आजतक नहीं बन पाया है, इसलिए हर मनुष्य को अपने जीवन में रक्तदान अवश्य करना चाहिए। कार्यक्रम के समापन पर अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *