सफीदों में धूमधाम से मनाई गई सैन जयंती

 

 

एस• के• मित्तल 

सफीदों, श्री संत सैन शिरोमणि सोसाइटी के तत्वावधान में नगर में गुरू सैन जयंती धूमधाम से मनाई गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता सैन समाज के प्रधान वीरभान सहल ने की। इस उपलक्ष में सुबह विशाल हवन का आयोजन किया गया। हवन में समाज के लोगों ने अपनी आहुति डालकर संपूर्ण समाज की मंगलकामना की।

Android फ़ोन पर iMessage का उपयोग करना चाहते हैं? सनबर्ड आज़माएं: सभी विवरण

वहीं समाज के लोगों ने गुरू सैन प्रतीमा के सम्मख पुष्पांजली अर्पित करके शीश नवाया। वहीं कार्यक्रम में आए हुए श्रद्धालुओं को प्रसाद भी वितरित किया गया। कार्यक्रम में मौजूद समाज के मौजिज लोगों ने कहा कि संत किसी एक समाज का नहीं बल्कि सर्व समाज के होते हैं। हम सबकों उनकी शिक्षाओं का अनुसरण करना चाहिए। सैन समाज के आराध्य सैन महाराज का जीवन उदारता और सादगी की शिक्षा देने वाला है।

बधाई दी: जनप्रतिनिधियाें काे शपथ दिला कर दी बधाई, वर्षा खांगवाल ने गांव की आंगनबाड़ी केंद्र के साथ स्कूल का निरीक्षण किया

उन्होंने कहा कि सैन महाराज संत रामानंद के 12 शिष्यों में से एक थे और वह एक महान और धन्य आत्मा थे और एक ईश्वर में विश्वास करते थे। सैन महाराज ने राम नाम को तथा जाति व्यवस्था को खत्म करने के विचार को बढ़ावा दिया। उन्होंने कहा कि महापुरुषों की जयंतियों या प्रकट दिवस पर सरकारी अवकाश होता है लेकिन सैन समाज को यह आदर नहीं दिया गया है। समाज के लोगों ने सरकार के सम्मुख्ख मांग रखी कि गुरू सैन जयंती के उपलक्ष्य में सरकारी आवास की घोषणा होनी चाहिए।

ओपी जून बने वरिष्ठ नागरिक मित्र मंडल के सचिव

इस मौके पर पूर्व पालिका अध्यक्ष राजीव ठाकुर, प्रधान वीरभान सेन, सचिव रमेश सेन, कैसियर सतीश सेन, प्रदीप सेन, कुलदीप सेन, भीमसेन, ऋषिप्रकाश सेन, विजय सेन, मुकेश सेन, गोलू ठाकुर, सुमित सेन, सतपाल सेन, सोनू सेन व रमेश बाजवान सहित काफी तादाद में लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *