सफीदों मंडी ट्रक यूनियन व धान खरीददारों में बढ़ा विवाद एसडीएम मनीष फोगाट ने मध्यस्ता करके करवाया राजीनामा

एस• के• मित्तल   
सफीदों,     सफीदों की नई अनाज मंडी में वीरवार को धान के उठान को लेकर ट्रक मालिकों और पक्का आढ़तियों के बीच हंगामा हो गया। दो पक्षों में गरमागरमी इतनी बढ़ी कि धान के खरीददारों ने मिलकर अनाज मंडी का गेट बंद कर दिया। मामले की सूचना मिलते ही एसडीएम मनीष फोगाट मौके पर पहुंचे और ट्रक मालिकों व आढ़तियों से बातचीत की। धान के खरीददारों का कहना था कि ट्रक यूनियन आढ़तियों को समुचित गाड़ियां उपलब्ध नहीं करवा रही है, जिससे मंडी में धान की बोरियों के उठान में काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है।
अगर वे बाहर से ट्रक मंगवाते हैं तो यूनियन वाले उन ट्रकों के ड्राईवरों व आढ़तियों के साथ कहासुनी व लड़ाई-झगड़ा करते हैं और उन्हे माल नहीं उठाने देते हैं। एसडीएम मनीष फोगाट ने दोनों पक्षों में मार्किट कमेटी कार्यालय में बुलाया और उनसे बातचीत की। काफी देर विचार-विमर्श के बाद दोनों पक्ष में सहमति बन गई। बैठक में एसडीएम ने कहा कि आगामी एक महीने तक भाईचारा ट्रक यूनियन की सभी गाडियां लगने के पश्चात अगर किसी आढ़ती को ट्रक की जरूरत रहती है तो वह बाहर से ट्रक मंगवा सकता है और उसको माल लोड करने से कोई नहीं रोक सकता।
अगर मंडी में समुचित उठान नहीं हुआ तो मंडी में जाम लगने की स्थिति उत्पन्न हो जाएगी और किसानों व आढ़तियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। इसके पश्चात दोनों पक्षों में सहमति बन गई और आढ़तियों ने मंडी के गेट को खोल दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *