सफीदों नई अनाज मंडी में 8वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को लेकर हुई पायलट रिहर्सल  

 

 

 

एस• के• मित्तल 

सफीदों,       8वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में नगर की नई अनाज मंडी में सोमवार को योगा पायलट रिहर्सल आयोजन  किया गया। इस रिहर्सल में पंतजलि योग समिति के मार्गदर्शन में योगा शिक्षक सुदेश रानी, रामसिंह व मनीष ने योगाभ्यास करवाया। कार्यकारी खंड शिक्षा अधिकारी दलबीर सिंह मलिक ने बताया कि 21 जून को नई अनाज मंडी में उपमंडल स्तरीय 8वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन किया जाएगा, जिसमें बतौर मुख्यातिथि एसडीएम सत्यवान मान शिरकत करेंगे।

नृत्य मन की भावनाओं को प्रकट करने का महत्वपूर्ण साधन: संजय भसीन

उन्होंने कहा कि इस रिहर्सल में विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों, शिक्षकों, अधिकारियों एवं अन्य आम नागरिकों ने भाग लिया। 21 जून को मुख्य कार्यक्रम प्रात: साढ़े 6 से 8 बजे तक रहेगा। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे इस समारोह में ज्यादा से ज्यादा शिरकत करें। उन्होंने कहा कि योग प्राचीन वैदिक पद्धति है और प्रत्येक व्यक्ति को इसे अपने जीवन शैली का अभिन्न अंग बनाना चाहिए। योग करने से हर आदमी निरोग रहता है और मनुष्य मानसिक तनाव से मुक्त रहता है। बहुत सारी बीमारियों का इलाज योग करने से हो जाता है। इस मौके पर पतंजलि योग पीठ के योगा शिक्षक सुदेश रानी, रामसिंह व मनीष एंव विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

लामबंद ग्रेफा के लोग, बोले:: ग्रेटर फरीदाबाद को बसे 19 साल हो गए, अफसरों व बिल्डरों के गठजोड़ से आज तक मूलभूत सुविधाओं के लिए लोग जूझ रहे

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!