सफीदों की बेटी पवनदीप बनी सेना में सब इंस्पेक्टर

पेश से वकील पिता निरवैल सिंह को है बेटी पर नाज
घर पर बधाई देने वालों का लगा तांता

एस• के • मित्तल
सफीदों,       सफीदों नगर की पवनदीप सेना में सब इंस्पेक्टर नियुक्ति हुई हैं। उनकी इस नियुक्ति से नगर ही नहीं पूरे सफीदों इलाके में खुशी की लहर दौड़ गई है। बेटी की इस उपलब्धि पर पेश से वकील निरवैल सिंह फूले नहीं समा रहे हैं और उनके यहां पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। पिता एडवोकेट निरवैल सिंह का कहना है कि बेटियां अब किसी क्षेत्र में बेटों से कम नहीं हैं।
खेलों में जहां साक्षी मलिक, बबीता फौगाट, गीता फोगाट व पीवी सिंधु या वैज्ञानिक क्षेत्र में कल्पना चावला सहित सामाजिक व राजनीतिक क्षेत्र में अनेक महिलाओं ने अपनी सफलता के झंडे गाड़े है। ठीक उसी प्रकार का काम उनकी बेटी पवनदीप ने कर दिखाया है। उन्होंने शुरू से ही पवनदीप की परवरिश बेटों की तरह से की है और अब पवनदीप सेना में रहकर देश की रक्षा करने का काम करेगी। बातचीत में नवनियुक्त सब इंस्पेक्टर पवनदीप ने कहा कि उसने सिविल सर्विस या विदेश जाने की बजाय सेना में बेल्ट की नौकरी चुनी ताकि देश की सेवा कर सके। मैंने शुरू से ही अपना मन बना लिया था कि मैं अपने देश में रहकर अपनी सोसायटी व मातृभूमि के लिए कुछ करूं।
पवनदीप ने कहा मेरे पापा ने मुझे बहुत स्पॉट किया और उनके आशीर्वाद से ही वह इस मुकाम पर पहुंच पाईं हैं। पवनदीप के द्वारा यह मुकाम हासिल करने पर गुरुनानक संघ समिति के अध्यक्ष श्याम स्वामी ने उसे घर पर जाकर सम्मानित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *