संशोधित गोपनीयता नीति लाइव हो जाती है, मेटा सूचनाएं भेजता है

मेटा, पहले फेसबुक, ने उपयोगकर्ताओं को गोपनीयता नीति अपडेट के बारे में सूचनाएं भेजना शुरू कर दिया है, जो फर्म के अनुसार 26 जुलाई को लाइव होगा।

26 मई से एक ब्लॉग पोस्ट में, कंपनी ने कहा: “अधिसूचनाएं जो लोग आज फेसबुक, इंस्टाग्राम और मैसेंजर पर प्राप्त करना शुरू कर देंगे, उन्हें उनके क्षेत्र में प्रासंगिक गोपनीयता नीति और सेवा की शर्तों से क्या उम्मीद करनी चाहिए, इस बारे में जानकारी के लिए निर्देशित करेंगे।”

“वे इस बात का सारांश भी देखेंगे कि क्या अलग है। ये अपडेट 26 जुलाई से प्रभावी होंगे और लोगों को हमारे उत्पादों का उपयोग जारी रखने के लिए इस तारीख तक इस अधिसूचना पर कार्रवाई करने की आवश्यकता नहीं है।”

मेटा ने कहा कि कंपनी की तकनीक और गोपनीयता विशेषज्ञों का उपयोग करने वाले लोगों की प्रतिक्रिया के आधार पर कंपनी ने अपनी नीति को संशोधित करना आसान बनाने और नवीनतम उत्पादों से मेल खाने के लिए संशोधित किया।

“मेटा में, हम हमेशा ऐसे व्यक्तिगत अनुभव बनाने के लिए तैयार हैं जो आपकी गोपनीयता से समझौता किए बिना मूल्य प्रदान करते हैं। इसलिए, हमारे द्वारा उपयोग किए जाने वाले डेटा के लिए मजबूत सुरक्षा और हम इसका उपयोग कैसे करते हैं, इसके बारे में पारदर्शी होना हम पर है, ”कंपनी ने कहा।

कंपनी के अनुसार, “इसमें हमारी डेटा प्रथाओं और आपके पास मौजूद विकल्पों के बारे में अधिक स्पष्ट रूप से संवाद करना शामिल है।”

ब्लॉग पोस्ट में, मेटा ने समझाया कि उपयोगकर्ता किसी भी समय अपनी गोपनीयता सेटिंग्स को बदल सकते हैं, और प्लेटफ़ॉर्म उन्हें सूचित करेगा यदि यह उनकी जानकारी एकत्र करने, उपयोग करने या प्रकट करने के तरीके में महत्वपूर्ण परिवर्तन करता है।

सेवा की शर्तें

इसके अतिरिक्त, मेटा ने नोट किया कि इसकी सेवा की शर्तों को वर्तमान में संशोधित किया जा रहा है ताकि यह स्पष्ट किया जा सके कि हमसे और मेटा के प्लेटफॉर्म का उपयोग करने वालों से क्या अपेक्षा की जाती है।

कंपनी ने कहा, “हम अपनी सेवा की शर्तों को बेहतर ढंग से समझाने के लिए अपडेट कर रहे हैं कि हमसे और हमारे प्लेटफॉर्म का उपयोग करने वालों से क्या अपेक्षा की जाती है।”

इन अपेक्षाओं में हमारे समुदाय मानकों के अधिकार और दायित्व शामिल हैं, जैसे कि जब फर्म हमारी शर्तों या समुदाय मानकों, या दूसरों के बौद्धिक संपदा अधिकारों या अन्य कानूनों का उल्लंघन करने वाले खातों को अक्षम या समाप्त कर सकती है।

सेवा की शर्तों में कुछ संशोधन गोपनीयता नीति में संशोधन के अनुरूप हैं, जिसमें उपयोगकर्ताओं द्वारा सामग्री हटाने पर क्या होता है, इसके बारे में अधिक जानकारी शामिल है।

हालांकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि संशोधनों में व्हाट्सएप, वर्कप्लेस, फ्री बेसिक्स, मैसेंजर किड्स या फेसबुक अकाउंट के बिना क्वेस्ट डिवाइस का उपयोग शामिल नहीं है, जिनकी अपनी अलग गोपनीयता नीतियां हैं।

कंपनी ने आगे कहा: “हम सभी को अपनी अद्यतन नीति पढ़ने के लिए प्रोत्साहित करते हैं जो लोगों को यह समझने में मदद करेगी कि हमारे नए उत्पादों, जैसे कि शॉप्स और फेसबुक व्यू के बारे में अद्यतित जानकारी सहित, हमारे अभ्यास कैसे लागू होते हैं, क्योंकि हम नवाचार करना जारी रखते हैं।”

यह भी उल्लेखनीय है कि कंपनी ने इस साल की शुरुआत में एक ऐसे स्थान के रूप में गोपनीयता केंद्र की शुरुआत की, जहां लोग अपने सभी उत्पादों और प्रौद्योगिकियों में गोपनीयता के लिए मेटा की प्रतिबद्धता के बारे में अधिक जान सकते हैं।

यह भी कहा गया है कि जो लोग डेस्कटॉप या मोबाइल पर फेसबुक का उपयोग करते हैं, उनके पास अब गोपनीयता केंद्र तक पहुंच है, जो सीधे नई गोपनीयता नीति से जुड़ा है।

“आप गोपनीयता केंद्र को अपने गोपनीयता प्रश्नों के केंद्र के रूप में सोच सकते हैं, जहां आप सीख सकते हैं कि हम डेटा का उपयोग कैसे करते हैं, हमारे द्वारा प्रदान किए जाने वाले कुछ विभिन्न गोपनीयता नियंत्रणों का उपयोग करते हैं, और प्रमुख खाता सुरक्षा युक्तियों और उपकरणों पर ब्रश करते हैं। हम इसमें और गाइड और नियंत्रण जोड़ना जारी रखेंगे, ”मेटा ने कहा।

सभी पढ़ें ताजा खबर , आज की ताजा खबर तथा आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहाँ।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *