श्रेयस अय्यर की बांह पर ‘K’ का स्टिकर क्या है? खैर, यह एक महंगा फिटनेस गैजेट है

 

यदि आप हाल ही में श्रेयस अय्यर को क्रिकेट खेलते हुए फॉलो कर रहे हैं तो आपने उनके दाहिने ट्राइसेप्स पर ‘K’ चिन्ह के साथ एक काले रंग का स्टिकर देखा होगा। खैर, उस स्टिकर का कोलकाता नाइट राइडर्स से कोई लेना-देना नहीं है और न ही वह उस स्टिकर को पहनकर किसी सामान्य सामाजिक कारण का समर्थन कर रहा है। ‘के’ स्टिकर मूल रूप से है

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने हाल ही में अल्ट्राह्यूमन के साथ भागीदारी की और अल्ट्राहुमन एम1 नामक उत्पाद का उपयोग करना शुरू किया। यह मूल रूप से एक निरंतर रीयल-टाइम ब्लड ग्लूकोज मॉनिटर है जो अल्ट्राह्यूमन नामक एक आईफोन ऐप के साथ जुड़ता है। सिर्फ श्रेयस अय्यर ही नहीं, आपको जल्द ही यह ‘के’ स्टिकर आपके इंस्टाग्राम, ट्विटर या लिंक्डइन टाइमलाइन पर देखने को मिलेगा क्योंकि स्टार्टअप अपने उत्पाद को बढ़ावा देने के लिए बहुत सारे प्रभावशाली लोगों को लुभा रहा है।

मेटा ने अपना पहला-जनरल एआर ग्लास केवल डेवलपर्स को देने की योजना बनाई है, यहां बताया गया है

यह स्वास्थ्य अंतर्दृष्टि प्रदान करने के लिए रक्त ग्लूकोज और अन्य “उन्नत बायोमार्कर” को ट्रैक करके चयापचय फिटनेस पर केंद्रित है। सरल शब्दों में, अल्ट्राहुमन एम1 या ‘के’ स्टिकर में एक बायोसेंसर होता है जिसे आपके ट्राइसेप से जोड़ा जाना चाहिए। यह बायोसेंसर मूल रूप से आपके रक्त शर्करा के स्तर को वास्तविक समय में पढ़ता है और इसे iPhone पर अल्ट्राहुमन नामक ऐप से संबंधित करता है। अनजान लोगों के लिए, आपके रक्त शर्करा का स्तर हर मिनट बदलता रहता है। तो, यह उपकरण मूल रूप से बताता है कि आपके शरीर में वास्तविक समय में कितनी ऊर्जा है और आपको कब सोना चाहिए, खाना चाहिए या कसरत करनी चाहिए।

“एक छोटे सेंसर के बारे में सोचें जो हमेशा आपके शरीर से जुड़ा होता है और आपको बताता है कि आपके शरीर को भोजन की आवश्यकता कब होती है, कसरत करने का सबसे अच्छा समय कब होता है और फिट रहने के लिए आपको कौन सी जीवनशैली अपनानी चाहिए। यह वही है जो अल्ट्राहमान मंच या अल्ट्राहमान साइबोर्ग प्रदान करता है। यह आपके शरीर के लिए एक जीवित ईंधन मीटर की तरह है, शरीर के लिए रक्त ग्लूकोज के रूप में ईंधन को देखते हुए, ”अल्ट्राहुमन के सह-संस्थापक और सीटीओ वत्सल सिंघल ने News18 टेक के देबाशीष सरकार के साथ बातचीत में बताया।

रोहतक-भिवानी रूट पर 36.60 करोड़ से बनेगा 6 लेन फ्लाईओवर: मिनिस्ट्री ऑफ रोड ट्रांसपोर्ट एंड हाईवे मोर्थ की निगरानी में 18 महीने के अंदर बनकर तैयार होगा 1 किलोमीटर लंबा पुल

कंपनी की स्थापना मोहित कुमार और वत्सल सिंघल ने की है। मोहित कुमार और वत्सल सिंघल ने पहले रनर नामक हाइपर लोकल लॉजिस्टिक्स सर्विस प्रोवाइडर की स्थापना की थी, जिसे 2017 में ज़ोमैटो के साथ अधिग्रहित और विलय कर दिया गया था। ज़ोमैटो में कुछ वर्षों तक काम करने के बाद, मोहित और वत्सल ने अल्ट्राहुमन शुरू करने का विकल्प चुना।

यह समझ में आता है कि रक्त शर्करा के स्तर पर ही चर्चा की जाती है भारत जब आप पहले से ही मधुमेह से पीड़ित हैं। अल्ट्राह्यूमन चिप की अवधारणा सरल है: नियमित रूप से अपने रक्त शर्करा की निगरानी करें ताकि आपको मधुमेह बिल्कुल न हो। इसके अलावा, इसका अधिकतम लाभ उठाने के लिए अपने रक्त शर्करा के स्तर को ठीक से समझना।

 

कीमत की बात करें तो अल्ट्राह्यूमन चिप अलग-अलग सब्सक्रिप्शन पैकेज के साथ आता है: 2 हफ्ते, 12 हफ्ते और 52 हफ्ते 4,999 रुपये, 24,999 रुपये और 1,04,999 रुपये से शुरू होते हैं। K स्टिकर या CGM सेंसर को हर 15 दिनों के बाद बदलना होगा। और इसका अधिकतम लाभ उठाने के लिए आदर्श रूप से आपको इसे दैनिक आधार पर उपयोग करना होगा। इसका मतलब है कि हर साल आपको वास्तविक समय में रक्त शर्करा की निगरानी के लिए 1 लाख रुपये से अधिक खर्च करने की आवश्यकता होती है।

तो, यह है ‘K’ स्टिकर की कहानी- एक चतुर मार्केटिंग अभियान!

हरियाणा राज्यसभा चुनाव 2022: 9 बजे से वोटिंग; शाम 5 बजे मतगणना; 2 सीटों के लिए 3 के बीच टक्कर

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *