श्रद्धालुओं ने मिलकर किया संगीतमय सुंदरकांड व हनुमान चालीसा का पाठ

नवरात्रों के उपलक्ष्य में श्रीराम मंदिर में हुआ संकीर्तण

एस• के• मित्तल 
सफीदों,       विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल के संयुक्त तत्वावधान एवं दुर्गावाहिनी व मातृशक्ति के सहयोग से नगर के होली मौहल्ला स्थित प्राचीन श्रीराम मंदिर प्रांगण में नवरात्रों के उपलक्ष्य में महिलाओं एवं युवतियों के लिए विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर मातृशक्ति जिला सह संयोजिका दर्शना गौत्तम  के साथ साथ विशेष रूप से विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री प्रमोद गौत्तम, जिला संपर्क सह प्रमुख सत्यदेव चौबे, बजरंग दल के नगर संयोजक सतीश बलाना, नगर सह संयोजक प्रवीन हिंदू व अंकुश गोयल, दुर्गावाहिनी नगर संयोजिका मैना देवी विशेष रूप से मौजूद थीं। अर्चक पुरोहित पंडित दीनबंधु दीनानाथ ने सुमधुर भजन गाकर माहौल को भक्तिमय बना दिया। सुंदरकाण्ड पाठ व श्री हनुमान चालीसा पाठ का श्रद्धालुओं ने एकस्वर होकर संगीतमय गायन किया। दुर्गावाहिनी नगर संयोजिका मैना देवी ने नवयुवतियों ये समाज व राष्ट्र को सुदृढ़ बनाने के लिए दुर्गावाहिनी से जुडऩे का आह्वान किया।
मातृशक्ति जिला सह संयोजिका दर्शना गौत्तम ने कहा कि नवयुवतियों से अपेक्षा की जाती है कि वे हिंदू समाज और भारतीय संस्कृति को एक ठोस समर्थन प्रदान करने में अपना सहयोग प्रदान करते हुए धर्म को फिर से स्थापित करने के लिए अथक प्रयास करें। महिलाओं व युवतियों में राष्ट्रीय भावना जगाना जरूरी है। राष्ट्र निर्माण में महिलाओं व नव युवतियों का अहम योगदान है। किसी भी राष्ट्र की शक्ति उसकी युवा शक्ति होती है। युवा शक्ति ही समाज और राष्ट्र को गौरव के शिखर पर ले जाती है।
युवाओं को अपना समय व शक्ति समाज व राष्ट्र निर्माण में लगाना चाहिए। कार्यक्रम का समापन मंगल आरती व प्रसाद वितरण के साथ किया गया। इस अवसर पर विक्रम बंसल, संयोगिता, नीलम गौत्तम, कविता शर्माे, बाला, भावना व कुसुम गोयल मौैजूद थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *