शुभमन गिल न्यूजीलैंड के खिलाफ 126 * के साथ टी20ई में भारत के सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोरर बने

 

शुभमन गिल टी20ई में भारत के सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोरर बन गए जब उन्होंने बुधवार को तीसरे टी20ई में अहमदाबाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ नाबाद 126 रन बनाए।

 

बधाई साथी: क्रिस्टियानो रोनाल्डो जन्मदिन पर अल नस्सर टीम के साथी तालिस्का को शुभकामनाएं देता है

अपने स्कोर के साथ, गिल ने विराट कोहली के 122 रन को पीछे छोड़ दिया, जो उन्होंने 2022 एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ और रोहित शर्मा के 117 रन 2017 में इंदौर में श्रीलंका के खिलाफ बनाए थे।

12 चौकों और सात छक्कों से सजी इस पारी ने मेजबान टीम के इशान किशन के जल्दी हारने के बाद स्थिर भारत की मदद की।

इसके बाद फॉर्म में चल रहे गिल ने अगले ओवर में लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद पर दो चौके जड़े। गिल अपने अशुभ सर्वश्रेष्ठ पर थे, चाहे वह अपने आक्रमण को जारी रखने के लिए हिट्स, ड्राइव या पुल लेने की बात हो। उन्होंने पांचवें ओवर में ब्लेयर टिकनर पर तीन चौके मारे जिससे भारत का स्कोर 1 विकेट पर 44 रन हो गया।

युवा राहुल त्रिपाठी (22 रन पर 44), जिनके पास अपार क्षमता है लेकिन अभी तक श्रृंखला में आग लगाना बाकी है, फिर फर्ग्यूसन को एक चौका और लगातार गेंदों पर एक छक्का लगाकर गति बनाए रखने के लिए मारा। त्रिपाठी ने नीचे आने से पहले सेंटनर को शॉर्ट-फाइन लेग पर पुल किया और बाएं हाथ के स्पिनर को सीधे छक्के के लिए लपका।

नारनौल में डीसी ने किया सेक्टर-1 का निरीक्षण: कॉलोनी में सुविधाओं का लिया जायजा; अतिक्रमण हटाने के निर्देश, सड़कों का कार्य जल्द

त्रिपाठी ने अपनी आक्रामक शैली दिखाई और ईश सोढ़ी को अतिरिक्त कवर पर पारी के तीसरे छक्के के लिए भेजा, लेकिन अगली गेंद पर फर्ग्यूसन को डीप स्क्वायर लेग पर आउट करते हुए एक बहुत अधिक की तलाश में ढेर हो गए।

गिल ने सेंटनर की गेंद पर एक रन लेकर 35 गेंदों में अपना पहला टी20 अर्धशतक पूरा किया।

जबकि गिल ने एक छोर संभाला, सूर्यकुमार यादव (13 रन पर 24) ने अपनी कक्षा की झलक दिखाई, लेकिन 13 वें ओवर में गिर गए, शानदार ढंग से फर्ग्यूसन द्वारा मिड-ऑफ पर लपके गए क्योंकि बल्लेबाज ने अपने शॉट को गलत कर दिया।

गिल ने 18वें ओवर की पहली गेंद पर फर्ग्यूसन की गेंद पर मिड ऑफ फील्डर पर चौका लगाकर अपना शतक पूरा किया।

उन्होंने अगली गेंद पर फर्ग्यूसन को मिडविकेट के ऊपर से छक्के के लिए लपका।

कप्तान हार्दिक पंड्या (17 रन पर 30 रन) के रूप में यह तबाही थी।

Google कथित तौर पर चैटजीपीटी-जैसे चैटबॉट के साथ नए खोज अनुभव का परीक्षण कर रहा है जिसे ‘अपरेंटिस बार्ड’ कहा जाता है

लेकिन यह गिल ही थे जिन्होंने इस शो को चुरा लिया क्योंकि उन्होंने टन के बाद अपने आक्रमणकारी शॉट्स के साथ जारी रखा, न्यूजीलैंड के आक्रमण के रूप में बाउंड्रीज़ ढूंढ़ते हुए बेसुध दिखे।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!