शीर्ष तकनीकी समाचार – 2 अगस्त: 5G स्पेक्ट्रम नीलामी हाइलाइट, सैमसंग मरम्मत मोड और बहुत कुछ

 

नमस्कार, टॉप टेक न्यूज़ की एक और खुराक में आपका स्वागत है और आज हम भारत में 5G स्पेक्ट्रम नीलामी के मुख्य आकर्षण को कवर करते हैं। भारत जो अंतत: 7वें दिन समाप्त हो गया। iQOO 9T स्मार्टफोन भारत में आकर्षक सुविधाओं के साथ लॉन्च हुआ है, और सैमसंग आपके डेटा को सुरक्षित रखने के लिए एक उपयोगी मरम्मत मोड ला रहा है।

 

अघोषित बिजली कटौती से फूटा लोगों का गुस्सा: गुस्साए लोगों ने कुलाना-बिलासपुर रोड को देर शाम किया जाम

5G स्पेक्ट्रम की नीलामी समाप्त: मुख्य विशेषताएं

5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी सोमवार को समाप्त हुई और विभिन्न दूरसंचार कंपनियों द्वारा 40 दौर की बोली लगाई गई

रिलायंस जियो ने पुष्टि की है कि उसने भारत में अलग-अलग फ़्रीक्वेंसी बैंड का उपयोग करके अपनी 5G नेटवर्क सेवाएं शुरू करने के लिए 5G स्पेक्ट्रम हासिल कर लिया है। टेल्को ने सोमवार को घोषणा की कि उसने दूरसंचार विभाग (DoT) द्वारा आयोजित नीलामी में 700MHz, 800MHz, 1800MHz, 3300MHz और 26GHz बैंड में स्पेक्ट्रम हासिल कर लिया है। स्पेक्ट्रम का उपयोग करने का अधिकार प्राप्त करने की कुल लागत 20 वर्षों की अवधि के लिए 88,078 करोड़ रुपये है।

हर घर तिरंगा: इंस्टाग्राम, फेसबुक, ट्विटर और व्हाट्सएप पर अपनी प्रोफाइल पिक्चर को भारतीय ध्वज में बदलने का तरीका यहां बताया गया है

जियो ने अपने बयान में दावा किया, “अपने बेजोड़ 700 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम फुटप्रिंट के साथ, जियो तेज गति, कम विलंबता और बड़े पैमाने पर कनेक्टिविटी के साथ अखिल भारतीय ट्रू 5जी सेवाएं प्रदान करने वाला एकमात्र ऑपरेटर होगा।”

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने दूरसंचार मंत्रालय के अनुसार 18,799 करोड़ रुपये में स्पेक्ट्रम खरीदा है, जिसने टेल्को को 6228 मेगाहर्ट्ज एयरवेव का अधिग्रहण करने की अनुमति दी थी।

वीआई ने 4जी और 5जी नेटवर्क दोनों पर जोर दिया है, यह सुझाव देते हुए कि हमने अपने पैन-इंडिया 4जी फुटप्रिंट को मजबूत करने और देश में अपनी 5जी रोल-आउट यात्रा शुरू करने के लिए स्पेक्ट्रम नीलामी में सक्रिय रूप से भाग लिया। .तीन चीनी मोबाइल कंपनियों को कर चोरी नोटिस जारी: एफएम सीतारमण

भारती एयरटेल ने सोमवार को कहा कि सुनील मित्तल की अगुवाई वाली टेलीकॉम कंपनी ने नीलामी में 43,084 करोड़ रुपये के स्पेक्ट्रम का अधिग्रहण करने के बाद भारत में 5जी क्रांति की शुरुआत करने के लिए अच्छी स्थिति में है। एयरटेल ने 900 मेगाहर्ट्ज, 1800 मेगाहर्ट्ज, 2100 मेगाहर्ट्ज, 3300 मेगाहर्ट्ज और 26 गीगाहर्ट्ज़ फ़्रीक्वेंसी बैंड में 19867.8 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम का अधिग्रहण किया, जिससे उसकी स्पेक्ट्रम होल्डिंग को बल मिला।

iQOO 9T स्मार्टफोन फ्लैगशिप चिपसेट के साथ हुआ लॉन्च

iQOO 9T स्मार्टफोन भारत में लॉन्च हो गया है, जिससे यह स्नैपड्रैगन 8 Gen+ 1 चिपसेट के साथ आने वाला देश का पहला स्मार्टफोन बन गया है। iQOO 9T एक प्रीमियम डिवाइस होने का दावा करता है और डिजाइन से ही आप देख सकते हैं कि यह कहां खड़ा है। 8GB रैम वाले बेस वेरिएंट की कीमत 49,999 रुपये है। आपके पास 12GB मॉडल भी है जिसकी कीमत 54,999 रुपये है।

कांच की बॉडी का इस्तेमाल आमतौर पर नाजुक लगता है लेकिन यहां आपको उन मुद्दों का सामना नहीं करना पड़ सकता है। इसमें 50MP का प्राइमरी रियर कैमरा मिलता है जो OIS को सपोर्ट करता है। बिल्ट-इन बैटरी 120W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है, और आपको बॉक्स में एडॉप्टर मिलता है। इसमें E5 AMOLED डिस्प्ले है जो 120Hz रिफ्रेश रेट प्राप्त करता है, और iQOO का कहना है कि यह डिवाइस गेमिंग के लिए उपयुक्त है।

सैमसंग अपने स्मार्टफ़ोन के लिए रिपेयर मोड लाता है

सैमसंग ने अपने कुछ उपकरणों के लिए एक नया मरम्मत मोड पेश किया है जो आपके डेटा को मरम्मत के लिए देते समय सुरक्षित रखने का वादा करता है।

व्हाट्सएप ने भारत में 22 लाख से अधिक खातों को मई 2022 में शर्तों के उल्लंघन के लिए प्रतिबंधित कर दिया

लोग आमतौर पर कई दिनों तक अपने फोन देने को लेकर चिंतित रहते हैं और कंपनी नए फीचर के साथ उनकी चिंताओं को कम करना चाहती है। एक सॉफ्टवेयर अपडेट के माध्यम से मरम्मत मोड की पेशकश की जाएगी, और सैमसंग का कहना है कि गैलेक्सी एस 21 श्रृंखला नया मोड प्राप्त करने के लिए उपकरणों का पहला सेट होगा।

सैमसंग पुष्टि करता है कि आप सैमसंग सेवा केंद्र या किसी तीसरे पक्ष की मरम्मत की दुकान को फोन देते समय मरम्मत मोड का उपयोग कर सकते हैं। गैलेक्सी S21 स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं के पास फोन के एक विशेष हिस्से को सुरक्षित करने की शक्ति भी होगी, जिसमें संवेदनशील डेटा हो सकता है।

बेटे के इंतजार में ‘लाश’ बना बाप: सोसाइटी ने भर्ती कराया; देखने तक नहीं आया; बोला- मेरे पास समय नहीं है

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *