शंकराचार्य सम्मान समारोह को लेकर समाजसेवियों की हुई बैठक बैठक में अलग-अलग संस्थाओं को सौंपी गई जिम्मेदारियां

एस• के• मित्तल   
सफीदों,     शंकराचार्य सम्मान समिति के तत्वावधान में नगर के रामलीला मैदान में आगामी 4 नवंबर को होने वाले ज्योतिष पीठाधीश्वर जगदगुरु शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद महाराज के सम्मान समारोह की व्यापक तैयारियों को लेकर नगर की सामाजिक एवं धार्मिक संस्थाओं तथा गण्यमान्य लोगों की की एक बैठक नगर के फयूजन होटल में संपन्न हुई। बैठक में श्रद्धालुओं के बैठने, पार्किंग, अनुशासन, प्रसाद वितरण, जोड़ा सेवा, पेयजल सहित अन्य व्यवस्थाओं के लिए अलग-अलग से कमेटियां गठित की गई।
कार्यक्रम के मुख्य संयोजक रामगोपाल अग्रवाल ने बैठक में बताया कि आगामी 4 नवंबर शनिवार को दोपहर 2 बजे शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती का ऐतिहासिक धरा सफीदों में आगमन होगा। उन्हे नगर के जींद रोड स्थित मां भागो देवी अस्पताल के बाहर रिसिव किया जाएगा। तदोपरांत शंकराचार्य को पूर्ण सम्मान के साथ आयोजन स्थल रामलीला मैदान में ले जाया जाएगा। रास्ते भर को तौरणद्वारों से सजाया जाएगा। वहीं ड्रोन के द्वारा पुष्पवर्षा विशेष रूप से दृशनीय रहेगी। इसके अलावा तीन विद्यालयों के बैंड व डंबल टीमें अपनी प्रस्तुतियां देगी।
वहीं शास्त्रोक्त मंत्रोंच्चारण के बीच महिलाएं सनातन परंपरा के अनुरूप अपने सिर पर कलश लेकर चलेगी। शंकराचार्य का धर्म सभा स्थल पर पहुंचने पर भव्य स्वागत होगा। मंच पर शंकराचार्य का पादुका पूजन व माल्यार्पण करके पूरे विधि विधान के साथ सम्मान किया जाएगा। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे इस समारोह में भाग लेकर धर्मलाभ कमाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *