व्हाट्सएप वीडियो कॉल के लिए स्क्रीन शेयरिंग फीचर जारी करेगा: यहां बताया गया है कि यह कैसे काम करेगा

 

व्हाट्सएप अब एक नया फीचर ला रहा है जिससे यूजर्स वीडियो कॉल के दौरान आसानी से अपनी स्क्रीन शेयर कर सकेंगे।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यह स्क्रीन-साझाकरण क्षमता Android के पुराने संस्करणों पर उपलब्ध नहीं हो सकती है। इसके अतिरिक्त, यह बड़े समूह कॉल के दौरान कार्य नहीं कर सकता है।

मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन व्हाट्सएप कथित तौर पर एक स्क्रीन-शेयरिंग फीचर जारी कर रहा है, साथ ही नीचे नेविगेशन बार के भीतर टैब के लिए एक नया प्लेसमेंट है, और यह कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है जो एंड्रॉइड 2.23.11.19 अपडेट के लिए नवीनतम व्हाट्सएप बीटा इंस्टॉल करते हैं। गूगल प्ले स्टोर से।

रेसलर्स पर पुलिस एक्शन से विपक्ष में रोष: खड़गे, केजरीवाल समेत अन्य नेताओं का समर्थन; राहुल बोले- अहंकारी राजा कुचल रहा जनता की आवाज

“व्हाट्सएप एंड्रॉइड ऐप में वॉयस और वीडियो कॉल को बेहतर बनाने पर काम करता रहता है। WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, एंड्रॉइड 2.23.10.4 अपडेट के लिए व्हाट्सएप बीटा में मिस्ड कॉल के लिए रंग के संबंध में बदलाव पेश करने के बाद, व्हाट्सएप अब एक नई सुविधा शुरू कर रहा है, जिससे उपयोगकर्ता वीडियो कॉल के दौरान आसानी से अपनी स्क्रीन साझा कर सकते हैं।

WABetaInfo द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार, कॉल कंट्रोल व्यू के भीतर निर्दिष्ट आइकन पर टैप करने से, उपयोगकर्ताओं को अपनी स्क्रीन साझा करने के लिए कहा जाएगा।

यह सुविधा प्राप्तकर्ता के साथ स्क्रीन पर प्रदर्शित होने वाली हर चीज़ की रिकॉर्डिंग और साझा करने में सक्षम बनाती है।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यह स्क्रीन-साझाकरण क्षमता Android के पुराने संस्करणों पर उपलब्ध नहीं हो सकती है। इसके अतिरिक्त, यह बड़े समूह कॉल के दौरान कार्य नहीं कर सकता है। इसके अलावा, यदि प्राप्तकर्ता व्हाट्सएप के पुराने संस्करण का उपयोग कर रहा है, तो वह स्क्रीन पर साझा की गई सामग्री को देखने में सक्षम नहीं हो सकता है।

फियोरेंटीना से देर से हार के बाद रोमा की शीर्ष चार उम्मीदें खत्म हो गईं

रिपोर्ट बताती है कि इस फीचर पर यूजर्स का पूरा कंट्रोल होगा। वीडियो कॉल के दौरान आपकी स्क्रीन सामग्री के लगातार प्रसारण के बावजूद, आप किसी भी समय प्रक्रिया को रोक सकते हैं। इसके अलावा, यह सुविधा तभी सक्षम होती है जब आप अपनी स्क्रीन की सामग्री को साझा करने के लिए अपनी सहमति देते हैं।

एंड्रॉइड 2.23.11.19 अपडेट के लिए व्हाट्सएप बीटा इंस्टॉल करने के बाद, कुछ उपयोगकर्ता नए बॉटम नेविगेशन बार के संबंध में कुछ मामूली बदलाव देख सकते हैं।

विशेष रूप से, निचले नेविगेशन बार में कुछ टैब एक निश्चित क्रम में व्यवस्थित किए गए हैं। विशेष रूप से, कुछ उपयोगकर्ता अब नीचे नेविगेशन बार में इस क्रम में टैब देख सकते हैं: चैट, कॉल, समुदाय और स्थिति।

नीचे नेविगेशन बार में टैब के लिए नए प्लेसमेंट के साथ-साथ आपकी स्क्रीन की सामग्री को साझा करने की क्षमता, Google Play Store से एंड्रॉइड अपडेट के लिए नवीनतम व्हाट्सएप बीटा स्थापित करने के बाद कुछ बीटा परीक्षकों के लिए उपलब्ध है, और इसे रोल आउट किया जा रहा है। आने वाले हफ्तों में और अधिक उपयोगकर्ता।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!