व्हाट्सएप ने दो स्मार्टफोन में चैट सिंक फीचर का परीक्षण शुरू किया: इसका क्या मतलब है

 

आखरी अपडेट: जुलाई 08, 2022, 11:56 IST

Whatsapp जल्द ही दो फोन के बीच चैट सिंक की पेशकश कर सकता है

व्हाट्सएप आपको एक अकाउंट को कई डिवाइस पर ऑपरेट करने की सुविधा देता है लेकिन वही फीचर दूसरे स्मार्टफोन के लिए उपलब्ध नहीं है। यह जल्द ही बदल सकता है।

व्हाट्सएप अपने उपयोगकर्ताओं के लिए नई सुविधाएँ जोड़ना जारी रखता है, और यह कहना उचित है कि हाल के वर्षों में मल्टी-डिवाइस लिंकिंग इसके सबसे महत्वपूर्ण अतिरिक्त में से एक है। लेकिन फिर भी, व्हाट्सएप अकाउंट संचालित करने की क्षमता अभी डेस्कटॉप और टैबलेट तक ही सीमित है। आपके पास अभी भी एक ही व्हाट्सएप अकाउंट दो स्मार्टफोन पर नहीं चल सकता है।

यह निकट भविष्य में बदल सकता है, क्योंकि प्लेटफॉर्म ने दो स्मार्टफोन के बीच चैट सिंक फीचर का परीक्षण शुरू कर दिया है। इसका मतलब है कि आप एक ही व्हाट्सएप नंबर को दो अलग-अलग मोबाइल डिवाइस पर इस्तेमाल कर सकते हैं और आपके सभी मैसेज अपने आप सिंक हो जाएंगे।

यह स्थान देखें: मेटावर्स, इसकी चुनौतियाँ और आभासी दुनिया में खुद को कैसे सुरक्षित रखें

इस सप्ताह WABetainfo द्वारा साझा किए गए विवरण के अनुसार यह रोमांचक फीचर एंड्रॉइड वर्जन 2.22.15.13 के लिए व्हाट्सएप बीटा के साथ परीक्षण के चरण में है। और हमें यकीन है कि आप व्हाट्सएप को सभी के लिए विकल्प जारी करते देखना चाहते हैं। नोट में यह भी उल्लेख किया गया है कि प्राथमिक स्मार्टफोन पर रहने वाली चैट के आकार के आधार पर, दूसरे फोन के साथ चैट सिंक में कुछ समय लग सकता है यदि वायरलेस तरीके से बहुत सारी चैट भेजी जानी हैं।

सिंक फीचर यूजर्स के लिए एक आसान टूल होगा, खासकर जब हमने पहले देखा था कि व्हाट्सएप ऐप को दूसरे साथी डिवाइस पर ले जाने के दौरान सभी डेटा को हटा देता है। यहां तक ​​कि इस फीचर ने अभी तक केवल बीटा वर्जन में ही जगह बनाई है।

किसान ने बंदूक से खुद को मारी गोली: रिश्तेदार को दिए थे डेढ़ लाख, पंचायत में पैसे देने से मना किया तो उठाया कदम

यह संभव है कि व्हाट्सएप ने एक ही व्हाट्सएप नंबर को कई फोन पर चलाने के लिए वर्कअराउंड ढूंढ लिया हो और यहां तक ​​कि आपको डिवाइस के बीच सभी चैट को सिंक करने की सुविधा भी मिल जाए।

इसके अलावा, व्हाट्सएप अब एंड्रॉइड पर उपयोगकर्ताओं के एक व्यापक समूह को अपनी चैट को आईओएस डिवाइस पर माइग्रेट करने की अनुमति दे रहा है। प्लेटफॉर्म ने कुछ हफ्ते पहले फीचर की घोषणा की थी, और इसके व्यापक रोलआउट का मतलब है कि फीचर अब वांछित के रूप में काम कर रहा है। यह कहना उचित है कि 2022 मेटा-स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के लिए एक व्यस्त अवधि रही है और अधिक परिवर्धन का मतलब है कि ऐप की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *