व्हाट्सएप जल्द ही नए सिरे से तैयार की गई समूह सेटिंग्स लाएगा: आप सभी को पता होना चाहिए

 

नया इंटरफ़ेस स्पष्ट और सहज है।

इसके अलावा, समूह प्रशासक यह तय कर सकते हैं कि नए अपडेट के साथ अन्य प्रतिभागियों को समूह में लोगों को जोड़ने की अनुमति दी जाए या नहीं।

मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन व्हाट्सएप समूह सेटिंग स्क्रीन के लिए कथित तौर पर एक नया इंटरफ़ेस जारी कर रहा है। फ़िलहाल यह सुविधा कुछ बीटा परीक्षकों के लिए उपलब्ध है।

एडोब फोटोशॉप में ‘जनरेटिव फिल’ एआई पेश करता है, टेक्स्ट प्रॉम्प्ट के माध्यम से छवि निर्माण को सक्षम करता है

“हमने पाया कि व्हाट्सएप ऐप के एक निश्चित खंड के लिए एक और ट्वीक इंटरफेस पेश कर रहा है। वास्तव में, एंड्रॉइड 2.23.11.11 अपडेट के लिए नवीनतम व्हाट्सएप बीटा स्थापित करने के बाद, कुछ बीटा उपयोगकर्ता पुन: डिज़ाइन किए गए समूह सेटिंग्स के साथ प्रयोग कर सकते हैं,” WABetaInfo, एक वेबसाइट जो व्हाट्सएप को ट्रैक करती है, ने बताया।

रिपोर्ट के मुताबिक, नया इंटरफेस पहले से ज्यादा क्लियर और इंट्यूटिव है। हर बार एक विकल्प चुने जाने पर एक अतिरिक्त विंडो खोलने के बजाय, अब स्विच को टॉगल करके इसे सीधे स्क्रीन से सक्षम या अक्षम करना संभव है, जिसके परिणामस्वरूप समय की बचत होती है।

इसके अलावा, समूह प्रशासक यह तय कर सकते हैं कि नए अपडेट के साथ अन्य प्रतिभागियों को समूह में लोगों को जोड़ने की अनुमति दी जाए या नहीं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि व्हाट्सएप द्वारा ग्रुप सेटिंग्स सेक्शन के लिए हाल ही में रिलीज किया गया नया इंटरफेस एप्लिकेशन के समग्र अनुभव को बढ़ाने में उनके समर्पण का एक और प्रमाण है, न केवल सुविधाओं के मामले में बल्कि दृश्य अपील के मामले में भी।

केंद्र और राज्य में बनेगी भाजपा की सरकार: बचन सिंह आर्य

वास्तव में, यह अपडेट एप्लिकेशन को लगातार बेहतर बनाने के लिए उनकी निरंतर प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है, यह सुनिश्चित करता है कि उपयोगकर्ता आधुनिक डिजाइन की सराहना करते हैं।

Google Play Store से एंड्रॉइड अपडेट के लिए नवीनतम व्हाट्सएप बीटा स्थापित करने के बाद समूह सेटिंग्स स्क्रीन के लिए नया इंटरफ़ेस कुछ बीटा परीक्षकों के लिए उपलब्ध है, और आने वाले हफ्तों में इसे और अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए रोल आउट किया जा रहा है।

इस बीच, मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने हाल ही में व्हाट्सएप के लिए एक नई सुविधा की घोषणा की। उपयोगकर्ता अब 15 मिनट की विंडो के भीतर अपने भेजे गए संदेशों को संपादित करने की क्षमता रखते हैं। यह सुविधा वर्तमान में विश्व स्तर पर शुरू की जा रही है और आने वाले हफ्तों में सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होगी।

आपको केवल भेजे गए संदेश पर लंबे समय तक प्रेस करना है और मेनू से ‘संपादित करें’ चुनें।

.गुरु अर्जुन देव जी का शहीदी गुरुपर्व श्रद्धा से मनाया संगतों ने गुरु ग्रंथ साहिब के समक्ष माथा टेक गुरु की शहादत को नमन किया

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *