व्हाट्सएप जल्द ही ‘केप्ट मैसेज’ फीचर लाने की संभावना – इसका क्या मतलब है

आखरी अपडेट: 05 जनवरी, 2023, 15:10 IST

यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को चैट के भीतर नियमित रूप से गायब होने वाले संदेशों से आसानी से रखे गए संदेशों को खोजने की अनुमति देती है।

व्हाट्सएप वर्तमान में एक बुकमार्क आइकन पर काम कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को चैट में “रखे गए संदेश” की पहचान करने की अनुमति देगा।

मेटा-स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन व्हाट्सएप कथित तौर पर 2023 में अपने प्लेटफॉर्म पर नई सुविधाएँ लाने की योजना बना रहा है। संदेश रखा” चैट में।

संदेश क्या रखा है?

रिपोर्ट के अनुसार, केप्ड मैसेज फीचर मूल रूप से गायब होने वाले मैसेज को संदर्भित करता है जिसे अस्थायी रूप से सहेजा गया है। इसे चैट से स्वचालित रूप से नहीं हटाया जाएगा और बातचीत में शामिल सभी लोग अभी भी इसे देख सकते हैं. हालाँकि, उपयोगकर्ताओं के पास अभी भी बातचीत पर नियंत्रण है और वे किसी भी समय संदेश को “अन-कीप” करना चुन सकते हैं, और यह चैट से हमेशा के लिए गायब हो जाएगा।

“व्हाट्सएप Google Play बीटा प्रोग्राम के माध्यम से एक नया अपडेट जारी कर रहा है, जो संस्करण को 2.23.1.24 तक ला रहा है। व्हाट्सएप ऐप के भविष्य के अपडेट के लिए रखे गए संदेशों की पहचान करने के लिए एक बुकमार्क आइकन पर काम कर रहा है।”

छवि: WABetaInfo

WABetaInfo द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार, व्हाट्सएप में रखे गए संदेश की पहचान करने के लिए, उपयोगकर्ता व्हाट्सएप में रखे गए संदेश की पहचान करने के लिए गायब संदेशों के संदेश बुलबुले में दिखाई देने वाले बुकमार्क आइकन की तलाश कर सकते हैं।

यह आइकन एक दृश्य संकेतक के रूप में कार्य करता है कि गायब होने वाले संदेश को “रखा” गया है और चैट से गायब नहीं होगा, भले ही गायब होने वाले संदेशों की सुविधा चालू हो और संदेश पहले ही समाप्त हो गया हो।

यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को चैट के भीतर नियमित रूप से गायब होने वाले संदेशों से आसानी से रखे गए संदेशों को खोजने की अनुमति देती है, मेटा-स्वामित्व वाला मैसेजिंग एप्लिकेशन वर्तमान में ऐप के भविष्य के अपडेट के लिए गायब होने वाले संदेशों को रखने की क्षमता विकसित कर रहा है, रिपोर्ट में कहा गया है।

यह सुविधा अभी नियमित उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध नहीं है, लेकिन हम उम्मीद कर सकते हैं कि आईओएस और एंड्रॉइड पर बीटा टेस्टर के लिए इसे जल्द ही शुरू किया जाएगा।

सभी पढ़ें नवीनतम टेक समाचार यहां

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *