व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन और आपके लिए नई सुविधाएँ लाता है: सभी विवरण

 

मेटा व्हाट्सएप पर नए फीचर जोड़ता रहता है

मैसेजिंग ऐप ने पिछले कुछ महीनों में समूह में सदस्यों की सीमा बढ़ा दी है और समूह व्यवस्थापकों को अधिक नियंत्रण दिया है।

व्हाट्सएप ने नई सुविधाओं की घोषणा की है जो ग्रुप एडमिन और नियमित उपयोगकर्ताओं के लिए लक्षित हैं। मार्क जुकरबर्ग, सीईओ, मेटा ने इस सप्ताह अपने इंस्टाग्राम चैनल के माध्यम से अपडेट साझा किया। व्हाट्सएप का कहना है कि समूह मैसेजिंग ऐप का एक अनिवार्य हिस्सा हैं, और इन नई सुविधाओं को जोड़ने से न केवल व्हाट्सएप का उपयोग करना आसान हो जाएगा बल्कि व्हाट्सएप समूहों को संभालने वाले व्यवस्थापकों के लिए भी सुविधाजनक होगा।

जब आप सो रहे थे: रामोस पीएसजी में रहना चाहता है, चेल्सी ऑबमेयांग के अनुबंध को समाप्त कर सकता है, नेपोली ने ओसिमेन पर £ 150m मूल्य का टैग लगाया

व्हाट्सएप ग्रुप्स में अधिक सदस्य जोड़ें

व्हाट्सएप ने पुष्टि की है कि ग्रुप में अब मौजूदा सदस्यों की संख्या दोगुनी हो सकती है। वर्तमान में, व्हाट्सएप समूह 512 सदस्यों का समर्थन करते हैं लेकिन अब मैसेजिंग ऐप आपको 1024 सदस्यों की अनुमति देगा। इस फीचर के बारे में सबसे पहले पिछले साल बात की गई थी लेकिन अब इसे व्यापक रूप से रोलआउट किया जा रहा है।

व्हाट्सऐप ग्रुप के लिए एडमिन को अधिक नियंत्रण मिलता है

व्हाट्सएप का कहना है कि बेहतर गोपनीयता के लिए ग्रुप के एडमिन को बेहतर नियंत्रण की आवश्यकता है और इसके लिए मैसेजिंग ऐप एक नया टूल जोड़ रहा है जिससे यह तय करना आसान हो जाता है कि कौन ग्रुप में शामिल हो सकता है। ऐप व्यवस्थापकों को समूह आमंत्रण लिंक बनाने और उन्हें समूहों के माध्यम से उपलब्ध कराने की अनुमति देता है लेकिन अब ये व्यवस्थापक तय कर सकते हैं कि कौन समूह में शामिल हो सकता है और कौन नहीं।

मारपीट करने व जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज

सामान्य समूह सदस्य प्राप्त करें

व्हाट्सएप यूजर्स के पास ग्रुप्स की कोई कमी नहीं है और अगर इनमें से किसी भी ग्रुप में आपका कोई आपसी संबंध है तो इसे ट्रैक करना मुश्किल होगा। वॉट्सऐप का कहना है कि अब आप अपने ग्रुप्स को कॉमन देखने के लिए किसी कॉन्टैक्ट का नाम आसानी से सर्च कर सकते हैं। इस तरह आप तय कर सकते हैं कि किसी समूह में शामिल होना उचित है या नहीं।

व्हाट्सएप पर समूहों को पिछले कुछ महीनों में पहले ही बहुत सारी सुविधाएँ मिल चुकी हैं। समूह अब बड़ी संख्या में लोगों का समर्थन करते हैं, और व्यवस्थापकों को समूह में अन्य सदस्यों के संदेशों को हटाने की अनुमति देते हैं। व्हाट्सएप का कहना है कि आने वाले हफ्तों में नई सुविधाएँ विश्व स्तर पर शुरू हो रही हैं और हम मानते हैं कि इसमें व्हाट्सएप के Android और iOS दोनों संस्करण शामिल हैं।

मेटा के स्वामित्व वाला लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन व्हाट्सएप कथित तौर पर चैट और समूहों के भीतर संदेशों को पिन करने पर काम कर रहा है। अब, उपयोगकर्ता अपने महत्वपूर्ण संदेशों को प्राथमिकता देने और आसान पहुंच के लिए उन्हें अपनी चैट सूची में सबसे ऊपर रखने में सक्षम होंगे।

“फीचर अभी भी विकास में है, लेकिन प्ले स्टोर पर उपलब्ध एंड्रॉइड 2.23.7.3 अपडेट के लिए नवीनतम व्हाट्सएप बीटा के लिए धन्यवाद, हम पूर्वावलोकन कर सकते हैं कि फीचर के पूरी तरह से विकसित होने और भविष्य में जारी होने के बाद एक पिन किया गया संदेश बातचीत में कैसा दिखेगा। WABetaInfo ने अपने पोस्ट में लिखा है।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *