व्हाट्सएप अवतार पेश करता है, यहां बताया गया है कि आप इसे कैसे बना सकते हैं

 

व्हाट्सएप उपयोगकर्ता अब प्रोफाइल फोटो के रूप में उपयोग करने के लिए वैयक्तिकृत अवतार बना सकते हैं या 36 कस्टम स्टिकर में से एक चुन सकते हैं जो भावनाओं और कार्यों की एक श्रृंखला को दर्शाता है। (छवि: व्हाट्सएप)

उपयोगकर्ता अरबों संयोजनों में से चुनकर स्वयं का एक डिजिटल संस्करण बना सकते हैं। यहां बताया गया है कि आप खुद को कैसे बना सकते हैं।

मेटा के स्वामित्व वाले चैट ऐप व्हाट्सएप ने बुधवार को प्लेटफॉर्म पर ‘अवतार’ की उपलब्धता की घोषणा की। उपयोगकर्ता केशविन्यास, चेहरे की विशेषताओं, और विविध बाल शैलियों, चेहरे की विशेषताओं और संगठनों के अरबों संयोजनों में से चुनकर खुद का एक डिजिटल संस्करण बना सकते हैं।

करनाल में बाइक चालक ने मारी दो लोगों को टक्कर: हादसे में एक व्यक्ति की मौत, दूसरा घायल, बाइक चालक की हालत भी गंभीर

व्हाट्सएप उपयोगकर्ता अब प्रोफाइल फोटो के रूप में उपयोग करने के लिए वैयक्तिकृत अवतार बना सकते हैं या 36 कस्टम स्टिकर में से एक चुन सकते हैं जो भावनाओं और कार्यों की एक श्रृंखला को दर्शाता है।

“एक अवतार भेजना मित्रों और परिवार के साथ भावनाओं को साझा करने का एक तेज़ और मजेदार तरीका है। कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, यह आपकी वास्तविक तस्वीर का उपयोग किए बिना खुद का प्रतिनिधित्व करने का एक शानदार तरीका भी हो सकता है, इसलिए यह अधिक निजी लगता है।

“हम व्हाट्सएप पर अवतार ला रहे हैं! अब आप अपने अवतार को चैट में स्टिकर के रूप में उपयोग कर सकते हैं। अधिक शैलियाँ जल्द ही हमारे सभी ऐप्स में आ रही हैं,” मार्क जुकरबर्ग ने कहा।

व्हाट्सएप ने पुष्टि की है कि वह अन्य सुविधाओं के साथ-साथ लाइटिंग, शेडिंग और हेयर स्टाइल टेक्सचर जैसे स्टाइल एन्हांसमेंट के साथ अपने अवतार में सुधार करना जारी रखेगा। कंपनी ने कहा कि ये अपडेट समय के साथ अवतारों को और भी बेहतर बनाएंगे।

जैक डोरसी ने एलोन मस्क को अब सब कुछ सार्वजनिक करने की चुनौती दी; ट्विटर के सीईओ ने दिया जवाब

व्हाट्सएप पर अवतार कैसे बनाएं?

हम केवल अपने iOS डिवाइस पर अवतार फीचर देख सकते थे। व्हाट्सएप फीचर को चरणों में रोल आउट कर सकता है, लेकिन जब तक यह व्यापक रूप से रोल आउट नहीं हो जाता – एंड्रॉइड डिवाइस सहित, यहां बताया गया है कि आप आईओएस पर अवतार कैसे बना सकते हैं।

  1. व्हाट्सएप ऐप खोलें, और फिर सेटिंग में जाएं।
  2. अवतार पर टैप करें और फिर अपना अवतार बनाएं।
  3. एक नया प्रॉम्प्ट खुलेगा, ‘WhatsApp पर अब अवतारों के साथ अधिक कहें’। गेट स्टार्टेड पर टैप करें।
  4. अब आप बाद के चरणों का पालन कर सकते हैं—त्वचा का रंग, हेयर स्टाइल, आईवियर, पहनावा और बहुत कुछ चुनें।

जैक डोरसी ने एलोन मस्क को अब सब कुछ सार्वजनिक करने की चुनौती दी; ट्विटर के सीईओ ने दिया जवाब

  1. एक बार जब आप अपने अवतार को अनुकूलित कर लेते हैं, तो टैप करें और परिवर्तनों को सहेजें।
  2. अब, अपने अवतार के आधार पर, आप स्टिकर ब्राउज़ कर सकते हैं और एक प्रोफ़ाइल फ़ोटो भी बना सकते हैं।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *