व्यापारियों ने सामुहिक भोज करके मनाई होली

चंदन का तिलक लगाकर दी होली की बधाई

एस• के• मित्तल 
सफीदों,       नगर की पुरानी अनाज मंडी में व्यापारियों ने होली मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया। इस समारोह में मंडी के काफी तादाद में व्यापारियों ने भाग लिया और एक-दूसरे को चंदन का तिलक लगाकर आपस में होली की बधाई दी।
इस मौके पर सफीदों हलका के विधायक सुभाष गांगोली व भाजपा प्रदेश प्रवक्ता एडवोकेट विजयपाल सिंह ने विशेष रूप से शिरकत की। वहीं व्यापारी शिवचरण गर्ग, सतीश जैन, राजकुमार मित्तल, पालेराम राठी, श्यामपाल गोयल, विक्की गर्ग, जयप्रकाश गोयल, रामकरण शर्मा सहित काफी तादाद में व्यापारी मौजूद थे। इस अवसर पर विशाल भोज का आयोजन भी किया गया। जिसमें सैंकड़ों व्यापारियों ने पहुंचकर प्रसाद ग्रहण किया। अपने संबोधन में अतिथियों एवं व्यापारियों ने कहा कि इस होली मिलन का कार्यक्रम ने भाईचारे की अनूठी मिसाल पेश की है।
भारत त्यौहारों का देश है तथा उन त्यौहारों में होली का पर्व अपने आप में खास है। इस त्यौहार पर आपस में किसी प्रकार को कोई भेद नहीं होता। सभी विभिन्न प्रकार के रंगों से ओतप्रोत हो जाते है। यह त्यौहार आपस के सभी प्रकार के गिले-शिकवे व भेदभाव दूर करवा देता है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम निरंतर होते रहने चाहिए ताकि समाज में भाईचारे की भावना प्रबल हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *