वैश्विक 5G IoT कनेक्शन 2026 तक 100 मिलियन पार करने के लिए: रिपोर्ट

 

स्वास्थ्य सेवा और स्मार्ट शहरों का बाजार 2026 तक 5G IoT उपकरणों के 60 प्रतिशत से अधिक का होगा।

वैश्विक 5G IoT (इंटरनेट ऑफ थिंग्स) कनेक्शन 2026 तक 116 मिलियन तक पहुंच जाएगा, जो 2023 में सिर्फ 17 मिलियन से बढ़ रहा है।

वैश्विक 5G IoT (इंटरनेट ऑफ थिंग्स) कनेक्शन 2026 तक 116 मिलियन तक पहुंच जाएगा, जो 2023 में सिर्फ 17 मिलियन से बढ़ रहा है, मंगलवार को एक नई रिपोर्ट में कहा गया है।

जुनिपर रिसर्च के अनुसार, स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र और स्मार्ट सिटी सेवाएं अगले तीन वर्षों में इस 1,100 प्रतिशत की वृद्धि को आगे बढ़ाएगी।

देखें: फाफ डु प्लेसिस ने अपना पहला SA20 शतक जमाया, जोबर्ग सुपर किंग्स ने डरबन के सुपर जायंट्स को हराया

“5G अधिक कुशल और गतिशील स्वास्थ्य सेवा प्रदान करेगा जो 4G या वाई-फाई के साथ संभव नहीं था। हालांकि, स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं को पहले 5G को उन क्षेत्रों में लागू करना चाहिए जो निवेश पर एक मजबूत रिटर्न प्रदान करते हैं, विशेष रूप से जुड़ी हुई आपातकालीन सेवाएं,” अनुसंधान सह-लेखक ओलिविया विलियम्स ने कहा।

रिपोर्ट में अनुमान लगाया गया है कि 2026 तक स्वास्थ्य सेवा और स्मार्ट शहरों का बाजार 5G IoT उपकरणों के 60 प्रतिशत से अधिक का होगा।

हिसार में कार मैकेनिक की धुनाई: खराब गाड़ी को ठीक करने का झांसा देकर बुलाया; लाठी-डंडों से बुरी तरह पीटा

इसके अलावा, रिपोर्ट में भविष्यवाणी की गई है कि 5G नेटवर्क की तैनाती की कम लागत और बड़ी मात्रा में डेटा ले जाने की क्षमता के कारण स्मार्ट सिटी सेवाओं में महत्वपूर्ण वृद्धि देखी जाएगी।

2026 तक वैश्विक स्तर पर 60 मिलियन से अधिक 5G स्मार्ट सिटी कनेक्शन होंगे, और रिपोर्ट शहर-नियोजन अधिकारियों से 5G कनेक्टिविटी को उच्च-बैंडविड्थ गेटवे के रूप में लाभ उठाने का आग्रह करती है।

करनाल में करंट लगने से श्रमिक की मौत का मामला: बिजली विभाग के JE के खिलाफ मामला दर्ज, 4 बच्चों का पिता था मृतक

रिपोर्ट में यह भी पता चला है कि सड़क और रेल नेटवर्क सहित परिवहन नेटवर्क निगरानी महत्वपूर्ण सेवाएं होंगी, जिसके लिए 5जी-सक्षम उच्च-बैंडविड्थ सेलुलर कनेक्टिविटी की आवश्यकता होगी।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!