वैश्विक स्मार्टफोन बाजार Q4 2022 में 17% गिरा: कैनालिस रिपोर्ट

कैनालिस ने 2023 में स्मार्टफोन बाजार के लिए सपाट से मामूली वृद्धि का अनुमान लगाया है

Canalys ने 2023 में स्मार्टफोन बाजार के लिए सपाट से मामूली वृद्धि का अनुमान लगाया है, साथ ही स्थितियां कठिन रहने की उम्मीद है।

नवीनतम कैनालिस शोध रिपोर्ट के अनुसार, दुनिया भर में स्मार्टफोन शिपमेंट Q4 2022 में 17 प्रतिशत गिर गया। Q4, 2022 में, Apple (25 प्रतिशत शेयर के साथ), सैमसंग (20 प्रतिशत), Xiaomi (11 प्रतिशत), OPPO (10 प्रतिशत), और वीवो (8 प्रतिशत) स्मार्टफोन लीडर थे।

मस्क के अधिग्रहण के बाद से 500 से अधिक विज्ञापनदाताओं ने ट्विटर पर विज्ञापन निलंबित कर दिया है: रिपोर्ट

झेंग्झौ में सिकुड़ती मांग और विनिर्माण मुद्दों का सामना करने के बावजूद, यूएस-आधारित टेक दिग्गज Apple ने Q4 में शीर्ष स्थान को पुनः प्राप्त किया और 25 प्रतिशत पर अपना उच्चतम त्रैमासिक बाजार हिस्सा हासिल किया। सैमसंग 20 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ तिमाही में दूसरे स्थान पर रहा, लेकिन पूरे वर्ष के लिए सबसे बड़ा विक्रेता रहा। मुख्य रूप से भारत में चुनौतियों के कारण, Q4 में 11 प्रतिशत की गिरावट के बावजूद Xiaomi ने तीसरा स्थान बरकरार रखा है कैनालिस रिपोर्ट कहा।

यह भी पता चला कि 2022 में स्मार्टफोन शिपमेंट 11 प्रतिशत गिरकर 1.2 बिलियन हो गया, जो सभी स्मार्टफोन विक्रेताओं के लिए एक अत्यंत चुनौतीपूर्ण वर्ष को दर्शाता है।

“स्मार्टफोन विक्रेताओं ने पूरे 2022 में एक कठिन व्यापक आर्थिक वातावरण में संघर्ष किया है। Q4 एक दशक में सबसे खराब वार्षिक और Q4 प्रदर्शन को चिह्नित करता है। 2022 की चौथी तिमाही में बाजार का प्रदर्शन 2021 की चौथी तिमाही के बिल्कुल विपरीत है, जिसमें मांग में बढ़ोतरी और आपूर्ति में कमी देखी गई है।”

करनाल में युवती से दुष्कर्म: दिल्ली पुलिस में दिया नौकरी लगवाने की झांसा, अश्लील तस्वीरें दिखाकर 2 साल तक किया ब्लैकमेल

 

Canalys ने 2023 में स्मार्टफोन बाजार के लिए सपाट से मामूली वृद्धि का अनुमान लगाया है, साथ ही स्थितियां कठिन रहने की उम्मीद है।

“विक्रेता लाभप्रदता को प्राथमिकता देते हुए और बाजार हिस्सेदारी की रक्षा करते हुए 2023 तक सावधानी से संपर्क करेंगे। विक्रेता नई बाजार वास्तविकता के अनुकूल होने के लिए लागत में कटौती कर रहे हैं। चैनल के साथ मजबूत साझेदारी बनाना बाजार के शेयरों की रक्षा के लिए महत्वपूर्ण होगा क्योंकि चैनल भागीदारों और विक्रेताओं दोनों के लिए मुश्किल बाजार की स्थिति आसानी से ज़ोरदार बातचीत का कारण बन सकती है,” कैनालिस रिसर्च एनालिस्ट ले जुआन च्यू ने कहा।

कैथल में पड़ी ठंड का असर: खेतों में जमा पाला, कौल मौसम केंद्र में दर्ज किया 1.1 डिग्री सेल्सियस तापमान

संबंधित समाचार में, साइबरमीडिया रिसर्च (CMR) की एक अन्य रिपोर्ट ने हाल ही में कहा था कि भारत के 5G स्मार्टफोन बाजार में कैलेंडर वर्ष 2023 के अंत तक 70 प्रतिशत से अधिक (वर्ष-दर-वर्ष) विस्तार होने की उम्मीद है। भारतीय स्मार्टफोन बाजार ने 2020 में अपने शुरुआती परिचय के वर्ष से अपने 5G शिपमेंट में 13 गुना से अधिक की वृद्धि दर्ज की।

मेनका कुमारी, एनालिस्ट-इंडस्ट्री इंटेलिजेंस ग्रुप (IIG), साइबरमीडिया रिसर्च (CMR) ने कहा, “वर्ष 2020 में मात्र 4 प्रतिशत से लेकर कैलेंडर वर्ष 2023 में 45 प्रतिशत से अधिक बाजार हिस्सेदारी की संभावना से, 5G स्मार्टफोन निश्चित रूप से एक लंबा सफर तय कर चुके हैं।” .

हरियाणा के सरपंच का VIDEO वायरल: बोला- 1.50 करोड़ खर्च करके सरपंच बना; सरकार न बदले, इसलिए राम रहीम को छुट्टी दिलाते हैं

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!