वुमेन एरा फाऊंडेशन की पहली रोटी गाय अभियान को मिली गति जेडी स्कूल में भी की गई मुहिम की शुरूआत

 

एस• के• मित्तल   

सफीदों, नगर की सामाजिक संस्था वुमेन एरा फाऊंडेशन द्वारा स्कूलों में चलाई गई पहली रोटी गाय अभियान को लगातार गति मिल रही है और स्कूलों के द्वारा इस मुहिम को लगातार समर्थन प्राप्त हुआ है। संस्था के पदाधिकारी करीब एक दर्जन स्कूलों में इस मुहिम का आगाज कर चुके हैं। इसी कड़ी में संस्था की फाऊंडर समाजसेविका गीतांजलि कंसल अपनी टीम को साथ लेकर इस मुहिम को आगे बढ़ाने के लिए नगर के जेडी इंटरनेशनल स्कूल में पहुंची।

हरियाणा के गांवों में शहरों की तर्ज पर उठेगा कूड़ा: NGT रूल्स होंगे फॉलो; एंड टू एंड सॉल्यूशन अनिवार्य; पंचायत जारी करेगी NOC

इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल के निदेशक विजय भारद्वाज ने की। विजय भारद्वाज ने फाऊंडर गीतांजलि कंसल व उनके साथ आए गण्यमान्य लोगों का जोरदार अभिनंदन किया। इस अभियान के लिए स्कूल में एक बड़ा कैंटेनर स्थापित किया गया। जिसमें बच्चे एक निश्चित दिन एक रोटी गाय के लिए लाकर उसमें डालेंगे। वहीं बच्चों को गाय माता की सेवा करने व पहली रोटभ्ी गाय को परोसने की शपथ दिलवाई गई। बता दें कि इस स्कूल के बच्चों का शुक्रवार का दिन पहली रोटी गाय के लिए लाने का मुक्करर किया गया। अपने संबोधन में स्कूल के निदेशक विजय भारद्वाज ने कहा कि संस्था के द्वारा गौसेवा में एक अनुकरणीय पहल शुरू की गई है और यह मुहिम अपने आप में समाज के सामने नजीर है।

यमुनानगर में महिला ने किया सुसाइड: ससुरालवालों के जमीन न देने पर निगली सल्फास, अस्पताल में तोड़ा दम

इस पुनित कार्य को शुरू करने के लिए संस्था बधाई की पात्र है। शास्त्रों में बताया गया है कि गाय में 33 करोड़ देवी-देवता निवास करते हैं और गाय अपने आन में चलता-फिरता डाक्टर है। गाय से प्राप्त होने वाले पंचगव्य अपने आप में अमृत के समान है तथा आरोग्य प्रदान करने का काम करते हैं। वहीं संस्था की फाऊंडर गीतांजलि कंसल ने कहा कि यह मुहिम अभी रूकने वाली नहीं है। उनका लक्ष्य है कि इस इलाके के प्रत्येक स्कूल में यह मुहिम शुरू हो और इस मुहिम के माध्यम से गाय के भूखे पेट को भरा जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *