विश्व कप मैचों में मुझे और पाठक को वैकल्पिक करने के लिए अच्छी रणनीति : श्रीजेश

 

अनुभवी पीआर श्रीजेश को लगता है कि उनके साथी भारतीय गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक ने मौजूदा हॉकी विश्व कप मैचों में वैकल्पिक क्वार्टरों में उन्हें स्थानापन्न करना कोच की एक अच्छी रणनीति थी।

शिक्षामंत्री के पैरों में गिरी महिला कला शिक्षक: यमुनानगर में कंवरपाल गुर्जर के आवास तक प्रदर्शन; KUK का डिप्लोमा मानने की गुहार

हेड कोच ग्राहम रीड ने स्पेन और इंग्लैंड के खिलाफ अब तक खेले गए पूल डी के दो मैचों में वैकल्पिक क्वार्टर में श्रीजेश और पठान का इस्तेमाल किया। श्रीजेश ने पहले और तीसरे क्वार्टर में भारतीय गोल किया जबकि पाठक ने मैच के दूसरे और चौथे क्वार्टर में ऐसा ही किया।

“हम विश्व कप के अगले चरणों के लिए एक साथ तैयारी करना चाहते थे। अगर किसी भी समय दो गोलकीपरों में से किसी एक को कुछ होता है, तो दूसरे को उसके पैर की उंगलियों पर होना होगा। इसलिए, यह एक अच्छी रणनीति है, ”श्रीजेश ने कहा।

“हम तिमाहियों में आदान-प्रदान कर रहे हैं। उन्हें एक्सपोजर मिल रहा है जबकि मेरे पास पर्याप्त अनुभव है। यह भविष्य के लिए अच्छी बात है।’

‘काश हमारे समय में भी ऐसे तो मिलते’: ILT20 में शेल्डन कॉटरेल की डिलीवरी पर वीरेंद्र सहवाग

भारत और इंग्लैंड दोनों ने मौके बनाए लेकिन गोल नहीं कर सके। इंग्लैंड को आठ पेनल्टी कार्नर मिले और एक को भी नहीं बदला जा सका। भारत को मिली चार पीसी से भी स्कोर करने में नाकाम रहा।

“कहीं न कहीं, हमें यह देखने की जरूरत है कि हम कहां कर सकते हैं, हम पेनल्टी कार्नर या अन्य गोल स्कोरिंग अवसरों में क्या बदलाव कर सकते हैं। हमें इंग्लैंड के मैच से सीखना चाहिए और अगले मैच के लिए तैयार रहना चाहिए।

वेल्स बहुत अच्छी टीम है, उन्होंने स्पेन के खिलाफ अच्छी टक्कर दी। हम उनके खेल का विश्लेषण करेंगे और उसके अनुसार योजना बनाएंगे। यह पूछने पर कि मैच में इंग्लैंड का दबदबा क्यों रहा, श्रीजेश ने कहा, ‘हमारी शुरुआत बहुत धीमी थी, इसलिए इंग्लैंड ने पहले क्वार्टर में इसका फायदा उठाया।

“दूसरी तिमाही के बाद से हमने उन पर दबाव बनाया, हमने वापसी की और मौके बनाए। हमारे पूल में हर मैच अहम होता है।” पूर्व कप्तान मनप्रीत सिंह का मानना ​​है कि भारत को गुरुवार को अपने आखिरी पूल डी मैच में वेल्स के खिलाफ अधिक गोल करने के लिए कुछ अलग करने की जरूरत नहीं है।

“हमें बस अपना खेल खेलने और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करने की आवश्यकता होगी। अगर हम अपना सामान्य खेल खेलते हैं, तो मुझे लगता है कि गोल आएंगे, ”मनप्रीत ने कहा।
इंग्लैंड और भारत के अब दो मैचों में चार-चार अंक हैं और ग्रुप में शीर्ष पर रहने वाले और सीधे क्वार्टरफाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाले का फैसला गुरुवार को होगा जब भारत वेल्स से और इंग्लैंड स्पेन से भिड़ेगा। दोनों मैच भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में खेले जाएंगे।

इंडोस बनाम आईओएस: सरकार एप्पल और गूगल के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए भारतीय ओएस पर काम कर रही है – सभी विवरण यहां

जब दो टीमें समान अंकों पर होती हैं और समान संख्या में मैच जीतती हैं, तो बेहतर गोल अंतर वाली टीम को उच्च स्थान दिया जाएगा। वेल्स को अपने शुरुआती मैच में 5-0 से हराने के बाद इंग्लैंड का प्लस फाइव का गोल अंतर भारत के प्लस टू के खिलाफ है, जिसने स्पेन के खिलाफ 2-0 से जीत दर्ज की थी।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *