विश्व कप में भाग लेने के लिए पाकिस्तान में ICC के नेता

 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के वरिष्ठ अधिकारियों ने भारत में इस साल होने वाले 50 ओवरों के विश्व कप में देश की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए पाकिस्तान की यात्रा की है, जो राजनीतिक कारणों से संदेह के घेरे में है।

द्विपक्षीय क्रिकेट पिछले एक दशक में भारत और पाकिस्तान के बीच बिगड़े संबंधों का शिकार रहा है और पड़ोसी केवल तटस्थ स्थानों पर बहु-टीम स्पर्धाओं में एक-दूसरे से खेलते हैं।

सरकार का कहना है कि पिछले साल लगभग 1 लाख यूपीआई धोखाधड़ी की सूचना दी गई; यहां बताया गया है कि लोग कैसे जाल में फंसते हैं

भारत ने सितंबर में होने वाले एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा करने से इनकार कर दिया है और चाहता है कि पूरे टूर्नामेंट को तटस्थ देश में आयोजित किया जाए, जिसने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से जैसे को तैसा प्रतिक्रिया दी है।

इसके अध्यक्ष नजम सेठी ने इस महीने रायटर को बताया कि पाकिस्तान द्वारा भारत में होने वाले विश्व कप का बहिष्कार करने की “बहुत वास्तविक संभावना” थी, पीसीबी के कम से कम कुछ एशिया कप मैचों को घरेलू धरती पर आयोजित करने के प्रस्ताव को स्वीकार नहीं किया जाना चाहिए।

पीसीबी ने एक बयान में कहा कि आईसीसी के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले और सीईओ ज्योफ एलार्डिस अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान सेठी और अन्य क्रिकेट अधिकारियों से मिलने के लिए मंगलवार को लाहौर पहुंचेंगे।

आईसीसी के महाप्रबंधक वसीम खान ने सोमवार को वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में पाकिस्तान के विश्व कप में भाग लेने के बारे में पूछे जाने पर कहा, “यह निश्चित रूप से इस समय चल रहा है।”

“ज्योफ एलार्डिस, हमारे सीईओ, और ग्रेग इस समय पाकिस्तान में पीसीबी पदानुक्रम के साथ कई क्षेत्रों पर चर्चा कर रहे हैं।

पीसीबी के पूर्व सीईओ खान ने कहा, “लेकिन यह निश्चित रूप से दोनों देशों और आईसीसी के भीतर पदानुक्रम पर निर्भर करता है कि वे उन पर चर्चा करें और कुछ निष्कर्ष पर आएं।”

नाबालिग की खुदकुशी मामले में कार्रवाई: पलवल CIA ने आरोपी को 5 महीने बाद गिरफ्तार किया, धमकी से डर कर लड़के ने लगाया था फंदा

भारतीय बोर्ड के सचिव जय शाह एशियाई क्रिकेट परिषद के प्रमुख हैं, जो इस सप्ताह एशिया कप की तारीखों और स्थल की घोषणा कर सकती है।

अक्टूबर-नवंबर में खेले जाने वाले विश्व कप की तारीखों और स्थलों की घोषणा सात जून से लंदन में होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के बाद की जाएगी।

.हरियाणा के 16 जिलों में आंधी का अलर्ट: 60 KM की रफ्तार से चलेंगी हवाएं; गरज-चमक के साथ बारिश, जरूरी हो तभी घर से निकलें

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *