विश्व इमोजी दिवस 2022: यहां भारत में GenZ और मिलेनियल्स द्वारा उपयोग किए जाने वाले सबसे लोकप्रिय स्नैपचैट बिटमोजी हैं

 

आज विश्व इमोजी दिवस है! हां, इन स्माइली के निर्माण और उपयोग का जश्न मनाने का एक दिन है, जिन्होंने दुनिया भर में ग्रंथों को और अधिक अभिव्यंजक बना दिया है। इस पर दुनिया इमोजी डे 2022, स्नैपचैट, युवाओं द्वारा उपयोग किए जाने वाले सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया ऐप में से एक ने सबसे लोकप्रिय “बिटमोजिस” साझा किया है जिसे भारतीयों ने इस वर्ष उपयोग किया है।

जींद में 2 हत्यारों को उम्रकैद: 3 साल पहले साथी की हत्या कर अलेवा तालाब में फेंका था शव; 45-45 हजार जुर्माना

Snapchat, एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि बिटमोजी ने चैट को दूसरे स्तर पर ले लिया है, जिससे उपयोगकर्ता न केवल सामान्य स्माइली चेहरों के साथ खुद को व्यक्त कर सकते हैं, “बल्कि खुद के डिजिटल प्रतिनिधित्व के माध्यम से।” प्रेस नोट में, स्नैपचैट ने कहा कि भारतीयों द्वारा उपयोग किए जाने वाले कुछ सबसे आम बिटमोजी में हंसते हुए एलओएल बिटमोजी, द गुड नाइट बिटमोजी और कुछ अन्य शामिल हैं। “जबकि ऐसे कई भाव हैं जिन्हें कोई भी बिटमोजिस, स्नैपचैटर्स का उपयोग करके बना सकता है भारत कुछ सेट अपने पसंदीदा के रूप में रखते हैं और अक्सर उन्हें अपने दोस्तों के साथ साझा करते हैं, ”कंपनी ने कहा। यहाँ भारतीय उपयोगकर्ताओं के बीच सबसे लोकप्रिय Bitmojis हैं:

सड़क हादसे में घायल ने 6 दिन बाद तोड़ा दम: ईस्माईला के पास 11 जुलाई को अज्ञात वाहन ने मारी थी टक्कर, पीजीआई में चल रहा था उपचार

इस साल भारत में सबसे लोकप्रिय बिटमोजिस

1. द लाफिंग या LOL Bitmoji


2. शुभ रात्रि या मीठे सपने बिटमोजी


3. द हार्ट या लव या लवस्ट्रेक बिटमोजी


4. गुड मॉर्निंग बिटमोजी

इन Bitmojis की लोकप्रियता से पता चलता है कि लोग अपने प्रियजनों के साथ संवाद करते समय अपने संदेशों को अधिक व्यक्तिगत या अभिव्यंजक बनाने में अधिक रुचि लेते हैं।

स्नैपचैट पर बिटमोजिस कैसे बनाएं

उपयोगकर्ता कुछ आसान चरणों के साथ स्नैपचैट पर अपना खुद का बिटमोजी बना सकते हैं। ऐसा करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को अपना स्नैपचैट ऐप खोलना होगा, फिर “टैप करें”प्रोफ़ाइलप्रोफ़ाइल सेटिंग में जाने के लिए शीर्ष पर आइकन।

नाबालिग को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने व यौन उत्पीड़न के मामले में आरोपी को 20 साल कैद व जुर्माना

अब, उपयोगकर्ताओं को “चुनना होगा”मेरा अवतार बनाएं।” यहां, स्नैपचैट आपको पूरी प्रक्रिया के बारे में बताएगा जो आपको बिटमोजी को यथासंभव आपके जैसा दिखने के लिए अनुकूलन करने की अनुमति देगा।

उपयोगकर्ता अपने Bitmojis को संपादित भी कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, उन्हें उनके पास जाना होगा पार्श्वचित्र समायोजन, फिर अनुकूलन मेनू खोलने के लिए नीचे की ओर स्वाइप करें या उनके अवतार पर टैप करें। नल ‘अवतार को एडिट करें‘ उपस्थिति को संपादित करने के लिए। “पोशाक बदलनाआपको कपड़े बदलने का विकल्प मिलेगा, “सेल्फी बदलें” या “मुद्रा और पृष्ठभूमि“आपको बिटमोजी के आपके प्रोफ़ाइल पर दिखने के तरीके को अपडेट करने के विकल्प देने के लिए।

मॉडल संस्कृति स्कूल के बच्चों से उखड़वाई जा रही घास

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!