विवाद: मैस सर्वेंट चार्ज को लेकर आज कुलपति कार्यालय घेरेंगे छात्र

कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में रहने वाले हजारों विद्यार्थियों पर 720 रुपए और 300 रुपए मासिक की दर से सर्वेंट चार्ज लगाने पर विवाद थम नहीं रहा है। केयू प्रशासन और छात्रों के बीच हुई बैठक के बाद केयू प्रशासन ने को-अपरेटिव मैस में सर्वेंट चार्ज को 800 रुपए से घटाकर 720 रुपए करने और प्राइवेट मैस में 500 रुपए से घटाकर 300 रुपए करने की अधिसूचना जारी की थी, लेकिन इस बैठक में ही छात्र संगठन सीवाईएसएस के सदस्यों ने मैस सर्वेंट चार्ज को पूरी तरह खत्म करने की मांग की थी और प्रशासन के फैसले से सहमत नहीं हुए थे।

रोहतक में बढ़ा डेंगू का खतरा: नवंबर के बाद दिसंबर माह भी बना पीक समय, 235 तक पहुंचा आंकड़ा

अब छात्र संगठन सीवाईएसएस के सदस्यों ने लड़कियों और लड़कों के हॉस्टल में जनसंपर्क अभियान चलाकर छह दिसंबर मंगलवार को कुलपति कार्यालय पर बड़े स्तर पर प्रदर्शन की योजना बनाई है। छात्र संगठन सीवाईएसएस के अध्यक्ष भारत बराड़ ने कहा कि हॉस्टल में काम करने वाले कर्मचारियों को वेतन देने का काम प्रशासन और सरकार का है। इसके एवज में विद्यार्थियों पर मैस सर्वेंट चार्ज लगाना गलत है। भारत बराड़ ने कहा कि प्रदर्शन के दौरान लड़कों के चीफ वार्डन से मुनीमों के साथ सेटिंग का हिसाब भी मांगा जाएगा।

बराड़ ने कहा कि चीफ वार्डन इस बात का जवाब दें कि उनकी मुनीमों के साथ क्या सेटिंग है कि विद्यार्थियों की शिकायत के बावजूद उनकी बदली नहीं की जा रही। उन्होंने कहा कि लड़कों के हॉस्टल के विद्यार्थी हॉस्टल के बैरियर पर सुबह 9 बजे इकट्ठा होंगे। वहीं लड़कियां चीफ वार्डन कार्यालय के बाहर एकजुट होंगी। इसके बाद सभी विद्यार्थी नारेबाजी करते हुए कुलपति कार्यालय पर पहुंचेंगे।

 

खबरें और भी हैं…

.भिवानी में दुष्कर्मी को 20 साल की कैद: नाबालिग लड़की से किया था दुष्कर्म; कोर्ट ने किया 30 हजार जुर्माना भी

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!