विधायक राजकुमार कश्यप ने सफीदों में दिया महर्षि कश्यप जयंती का न्यौता

सरकार का गुरूओं व संतों की जयंतियां मनाने का फैसला सराहनीय: राजकुमार कश्यप

मुख्यमंत्री मनोहर लाल करेंगे रैली में शिरकत

एस• के• मित्तल 
सफीदों,         आगामी 24 मई को करनाल की अनाज मंडी में मनाई जाने वाली महर्षि कश्यप जयंती को लेकर न्यौता देने के लिए इंद्री हलका के विधायक मंगलवार को सफीदों की कश्यप धर्मशाला पहुंचे। इस मौके पर समाज के लोगों ने विधायक राजकुमार कश्यप का फूलमालाओं व पगडिय़ों से जोरदार अभिनंदन किया।
अपने संबोधन में विधायक राजकुमार कश्यप ने कहा कि आगामी 24 मई को सुबह नौ बजे करनाल की नई अनाज मंडी में राज्यस्तरीय कश्यप ऋषि जयंती समारोह का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने महान संतों, गुरूओं व ऋषियों की जयंती को सरकारी स्तर पर मनाने का फैसला लिया है। इसी कड़ी में 24 मई को कश्यप ऋषि जयंती राज्य स्तर पर मनाई जा रही है, जिसमें पूरे प्रदेश से आमजन शामिल होंगे ताकि युवाओं और भावी पीढिय़ों को अपनी संस्कृति व महान व्यक्तियों के आदर्शों की सीख दी जा सके। उन्होंने कहा कि देश का दुर्भाग्य रहा कि देश की आजादी के बाद भी महान व्यक्तिवों, वीर स्वतंत्रता सेनानियों व अपनी संस्कृति के बारे में अपरिचित रहे। सरकार का प्रयास है कि देश के युवाओं व आने वाली पीढिय़ों को महान स्वतंत्रता सेनानियों व इनसे जुड़े पहलुओं के बारे में ज्ञान हो।
इसी उद्देश्य से ये आयोजन किए जा रहे हैं। विधायक रामकुमार कश्यप ने कहा कि हरियाणा सरकार का गुरूओं, संतों व महान व्यक्तिवों की जयंती मनाने का फैसला अति सराहनीय है। कार्यक्रम में प्रदेशभर से जुटने वाले लोग कश्यप ऋषि द्वारा समाजहित में किए गए कार्यों से अवगत होंगे। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे इस समारोह में बढ़-चढ़कर भाग लें। अपने संबोधन में कश्यप निषाद संगठन के प्रदेशाध्यक्ष पूर्व सरपंच रणबीर सिंह कश्यप ने समाज के युवाओं को नशे से दूर रखने, शिक्षा को बढ़ावा देने, भु्रण हत्या को रोकने, महापुरुषों का सम्मान करने व राजनैतिक गतिविधियों में हिस्सा लेने बारे जोर दिया। उन्होंने विधायक को आश्वासन देकर कहा कि इस समारोह के लिए क्षेत्र के समाज के लोग गांव-गांव जाकर लोगों को न्यौता देंगे और वहां पर सफीदों के लोगों की विशेष भागीदारी रहेगी।
इस मौके पर जगदीश कश्यप, सुभाष कश्यप, रघबीर कश्यप, रामफल कश्यप, संजय कश्यप, महेन्द्र कश्यप, श्याम कश्यप, बालमुकुन्द, कृष्ण भगत, शमशेर कश्यप, रामकुमार कश्यप, राममेहर पटवारी, कर्मबीर रत्ताखेड़ा, टींकू कश्यप, जेपी कश्यप, सुमित कश्यप, फूल सिंह कश्यप, रामजी लाल, मा. जिले सिंह, जयराम, राकेश कश्यप व नरेश कश्यप मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *