विकेट ने हमें चौंकाया: पांड्या

 

भारत के कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा कि वे ग्रिप और पिच को घुमाने की पेशकश से ‘हैरान’ हैं लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि टीम ने न्यूजीलैंड को बहुत अधिक रन बनाने की कीमत चुकानी पड़ी। अर्शदीप सिंह के आखिरी ओवर में 27 रन की पारी से न्यूजीलैंड ने छह विकेट पर 176 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया जिससे भारत को पहले टी20 मैच में 21 रन से हार का सामना करना पड़ा।

पंजाब में विरोध के बीच राम रहीम का सत्संग: 29 जनवरी को बठिंडा के डेरा सलाबतपुरा में होगा; पैरोल पर भड़की SGPC

कुल लक्ष्य का पीछा करते हुए, भारत के बल्लेबाज स्पिनरों से बातचीत नहीं कर सके क्योंकि उन्होंने 9 विकेट पर 155 रन बनाए।

“किसी ने नहीं सोचा था कि यह विकेट ऐसा खेलेगा, दोनों टीमें हैरान रह गईं लेकिन न्यूजीलैंड ने बेहतर क्रिकेट खेली। नई गेंद पुरानी गेंद से ज्यादा टर्न ले रही थी। जिस तरह से यह मुड़ा और उछला, उसने हमें चौंका दिया, ”पंड्या ने मैच के बाद की प्रस्तुति के दौरान कहा।

सूर्यकुमार यादव (47) और हार्दिक पंड्या (21) ने एक छोटी सी साझेदारी करके एक सफल पीछा करने की उम्मीद जगाई थी, लेकिन दोनों के तेजी से चले जाने के बाद सभी उम्मीदें धराशायी हो गईं।

“जब तक मैं और सूर्या बल्लेबाजी कर रहे थे, हमने सोचा था कि हम इसे खींच लेंगे। अंत में हमने पार से 25 रन अधिक दे दिए।’ वाशिंगटन सुंदर भारत के लिए चमकीला रहा क्योंकि उसने 22 रन देकर दो विकेट लिए और फिर 28 गेंद में 50 रन बनाकर वापसी की, हालांकि हार का कारण बना।

डबवाली नप ईओ सहित 5 के खिलाफ केस दर्ज: रिकॉर्ड में टेंपरिंग करके महिला के प्लाट की NDC दूसरों के नाम की

“जिस तरह से वाशिंगटन ने गेंदबाजी, बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण किया, वह न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की तुलना में न्यूजीलैंड के खिलाफ वाशिंगटन की तरह अधिक था। अगर वह और अक्षर जैसे हैं वैसे ही जारी रख सकते हैं तो इससे भारतीय क्रिकेट को काफी मदद मिलेगी।’ न्यूजीलैंड के कप्तान मिचेल सेंटनर ने भी कहा कि दूसरी पारी में जिस तरह से गेंद घूम रही थी वह सभी के लिए “थोड़ा झटका” था। उन्होंने कहा, “लेकिन यह एक शानदार खेल था और अंत में यह काफी कड़ा था, हमने एकदिवसीय श्रृंखला में बहुत सारे रन देखे और गेंद को थोड़ा अधिक स्पिन करते हुए देखना अच्छा लगा।”

जीत डेवोन कॉनवे (52) और डेरिल मिशेल (59) द्वारा निर्धारित की गई थी, जिन्होंने अर्द्धशतक की धुनाई की थी।

“मुझे नहीं लगता कि हम कभी भी सुरक्षित थे, 170 के आसपास डेरिल ने एक-दो को हिट किया और उसने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की, हमें पता था कि हमें 180 के साथ सूंघना था।

सेंटनर ने कहा, “पावरप्ले में कुछ विकेट चटकाना अच्छा था और हम वनडे में इससे परेशान थे।”

उन्होंने कहा, ‘टॉस के समय हम गेंदबाजी करने जा रहे थे क्योंकि हम जानते हैं कि यहां लक्ष्य का पीछा करना काफी अच्छा होता है, विशेषकर ओस के साथ। हमेशा यही चुनौती होती है (कप्तान द्वारा खुद का इस्तेमाल करने पर)।

“आप आसान ओवर और इस तरह की चीजें करते हुए नहीं दिखना चाहते। हम जानते थे कि यह पावरप्ले में घूम रहा था और एक को आउट करना अच्छा था। अपनी सनसनीखेज पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए मिचेल ने कहा कि उन्होंने अपने कौशल पर भरोसा किया और इसे सरल रखने की कोशिश की।

डबवाली नप ईओ सहित 5 के खिलाफ केस दर्ज: रिकॉर्ड में टेंपरिंग करके महिला के प्लाट की NDC दूसरों के नाम की

“एक ऐसे स्कोर में योगदान देना अच्छा है जो हमें एक गेम जीतने में मदद करता है। मुझे लगा कि अंत में लड़कों ने जिस तरह से गेंदबाजी की वह काफी खास थी। टी20 सीरीज के बाकी बचे मैचों में लय हासिल करना अच्छा है।’

“शुरुआती दौर में जाने वाले लोगों ने कहा कि यह स्पिन के खिलाफ काफी कठिन प्रकृति के कारण काफी मुश्किल था। यह मेरा काम था कि मैं एक साझेदारी बनाऊं और फिर कॉनवे के जाने के बाद जिम्मेदारी अपने ऊपर ले लूं।

“मेरे लिए यह वास्तव में मौजूद होना और वास्तव में स्पष्ट होना है, जितना संभव हो उतना सरल रखना और मेरे कौशल पर भरोसा करना, हर बार टी 20 क्रिकेट में ऐसा नहीं होता है, लेकिन यह हमेशा अच्छा होता है जब आप बीच में कुछ आउट करते हैं।” भारत और न्यूजीलैंड के बीच रविवार को दूसरा टी20 मैच खेला जाएगा लखनऊ.

CM का आह्वान-दूसरे के हकों पर डाका न डालें: यमुनानगर में मनोहर लाल ने दिलाया संकल्प- ‘जिसका मैं पात्र नहीं हूं वह मुझे नहीं चाहिए’ .

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *