वानखेड़े में जल्द ही आ रही है सचिन तेंदुलकर की आदमकद प्रतिमा

 

क्रिकेट से संन्यास लेने के दस साल बाद, मुंबई के प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम के अंदर सचिन तेंदुलकर की एक आदमकद प्रतिमा स्थापित की जाएगी, जहाँ उन्होंने भारत के लिए अपना अंतिम मैच खेला था।

नासिर-जुनैद हत्याकांड: 1 सप्ताह बाद भी पुलिस के हाथ खाली, आरोपियों के नजदीकियों से की जा रही पूछताछ

क्रिकेट अधिकारियों को उम्मीद है कि प्रतिमा का अनावरण 23 अप्रैल को, तेंदुलकर के 50वें जन्मदिन पर या इस साल के अंत में 50 ओवर के विश्व कप के दौरान किया जाएगा।

वानखेड़े स्टेडियम में यह पहली प्रतिमा होगी, हम तय करेंगे कि इसे कहां रखा जाएगा। मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) के अध्यक्ष अमोल काले ने यह बात कही द इंडियन एक्सप्रेस.

उन्होंने कहा, ‘वह (तेंदुलकर) भारत रत्न हैं और हर कोई जानता है कि उन्होंने क्रिकेट के लिए क्या किया है। जैसे ही वह 50 वर्ष का होगा, यह एमसीए की ओर से प्रशंसा का एक छोटा सा टोकन होगा। मैंने उनसे तीन हफ्ते पहले बात की थी और उनकी सहमति मिल गई थी।’

जुनैद-नासिर हत्याकांड में प्रज्ञा ठाकुर की एंट्री: गौरक्षक परिवार से मिलने हरियाणा पहुंची, बोली- राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने बच्चे की हत्या की

तेंदुलकर के नाम पर वानखेड़े में एक स्टैंड है। एक सीजन पहले एमसीए ने भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर को कॉरपोरेट बॉक्स और दिग्गज बल्लेबाज दिलीप वेंगसरकर को स्टैंड देकर सम्मानित करने का फैसला किया था।

देश में स्टेडियमों के अंदर क्रिकेटरों की आदमकद प्रतिमाएं बहुत कम हैं। विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, आंध्र में वीडीसीए स्टेडियम और इंदौर के होल्कर स्टेडियम में भारत के महान खिलाड़ी सीके नायडू की तीन अलग-अलग मूर्तियां हैं।

इसी समय, कई खिलाड़ियों के मोम के पुतले हैं जिनके नाम पर उनके संबंधित राज्य संघों में स्टैंड हैं। लंदन के मैडम तुसाद में कई पूर्व क्रिकेट दिग्गजों को भी जगह मिली है.

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में क्रिकेटरों की सबसे प्रसिद्ध मूर्तियों में से एक स्वर्गीय शेन वार्न की है। वॉर्न ने 2011 में इसके अनावरण के समय कहा था, “यह एक बड़ा सम्मान है, यह थोड़ा अजीब है, लेकिन मुझे बहुत गर्व है।” जब मैं खेलता था तो यह बहुत जीवन जैसा होता है!

तेंदुलकर ने भारत के लिए 200 टेस्ट मैच, 463 वनडे और एक टी20 मैच खेला। उनके पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक शतक (100) और रन (34,357) का रिकॉर्ड है।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *