वनवेब उपग्रह तारामंडल का पूरा होने के करीब, 40 उपग्रहों को तैनात किया

 

वनवेब उपग्रहों का एक और समूह इस वर्ष एक भारतीय रॉकेट द्वारा प्रक्षेपित किया जाएगा।

542 उपग्रहों के साथ अब कक्षा में, वनवेब ने अपनी पहली पीढ़ी के समूह का 80 प्रतिशत से अधिक प्रक्षेपण किया है।

यूके स्थित उपग्रह ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी कंपनी, वनवेब ने मंगलवार को केप कैनावेरल स्पेस फोर्स स्टेशन से स्पेसएक्स द्वारा लॉन्च किए गए 40 उपग्रहों की सफल तैनाती की पुष्टि की।

लुईस हैमिल्टन मैनचेस्टर यूनाइटेड को खरीदने के लिए जिम रैटक्लिफ की बोली में शामिल हो सकते हैं

कंपनी ने कहा कि यह लॉन्च वनवेब का अब तक का 16वां लॉन्च है, जिसमें 2023 में वैश्विक कनेक्टिविटी को सक्षम करने वाली अपनी पहली पीढ़ी के समूह को पूरा करने के लिए केवल दो और लॉन्च बाकी हैं।

वनवेब के मुताबिक, रॉकेट का प्रक्षेपण सोमवार, 9 जनवरी, 2023 को रात 11:50 बजे हुआ। वनवेब के उपग्रह रॉकेट से सफलतापूर्वक अलग हो गए और 1 घंटे 35 मिनट की अवधि में तीन चरणों में वितरित किए गए, सभी 40 उपग्रहों पर सिग्नल प्राप्ति की पुष्टि हुई।

चेल्सी ने एटलेटिको से लोन पर जोआओ फेलिक्स को साइन किया है

542 उपग्रहों के साथ अब कक्षा में, वनवेब ने अपनी पहली पीढ़ी के समूह का 80 प्रतिशत से अधिक प्रक्षेपण किया है।

इस लॉन्च के साथ, वनवेब ने अपना ‘काउंटडाउन टू ग्लोबल कनेक्टिविटी’ अभियान शुरू कर दिया है, जो अपने पहली पीढ़ी के LEO उपग्रह समूह को पूरा करने के लिए शेष लॉन्च को चिह्नित करता है जो उच्च गति, कम विलंबता कनेक्टिविटी समाधान प्रदान करेगा।

वनवेब के पास आज अलास्का, कनाडा, यूके, ग्रीनलैंड और व्यापक आर्कटिक क्षेत्र में अपने वितरण भागीदारों के साथ कनेक्टिविटी समाधान सक्रिय हैं, साथ ही यूएस, दक्षिणी यूरोप, ऑस्ट्रेलिया, मध्य पूर्व और अन्य में विस्तारित सेवाएं जल्द ही ऑनलाइन आ रही हैं।

‘बाबर को कमजोर होने के लिए मजबूर किया जा रहा है’: मिस्बाह उल-हक ने बाबर आज़म की कप्तानी का समर्थन किया

कवर किए गए प्रत्येक नए क्षेत्र के साथ, वनवेब और उसके सहयोगी ग्रामीण और दूरस्थ समुदायों और व्यवसायों की बड़ी संख्या में सेवा से वंचित और कम सेवा वाले लोगों को इंटरनेट कनेक्टिविटी प्रदान कर सकते हैं।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी नील मास्टर्सन ने कहा, “आज का लॉन्च 2023 की शुरुआत करने का एक रोमांचक तरीका है और वनवेब पर, यह लॉन्च हमें अपने समूह को पूरा करने और दुनिया भर में कनेक्टिविटी सेवाओं को लॉन्च करने के और भी करीब लाता है।”

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!