लड़खड़ाती सीम के साथ, आप कभी नहीं जानते कि यह कितना करेगा: सिराज

 

भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने रविवार को कहा कि लड़खड़ाती सीम वाली गेंदबाजी की खूबसूरती उसकी अप्रत्याशितता में निहित है।

यहां तक ​​कि उन्हें यह भी पता नहीं होता कि गेंद पिच होने के बाद कितना कुछ करेगी। सिराज ने 2018 में कला की खोज के बाद से डगमगाती सीम के साथ गेंदबाजी का लाभ उठाया है।

रेवाड़ी में आज BKU चढ़ूनी ग्रुप का प्रदर्शन: बावल में HSIIDC दफ्तर के लगाएंगे ताला; किसानों को नहीं मिला मुआवजा

उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में नौ विकेट लिए, जिससे भारत को नई गेंद से आवश्यक विकेट मिले।

“डगमगाती सीम के साथ, गेंद कितना करेगी न तो मुझे पता है और न ही बल्लेबाज। कभी-कभी यह पिच करने के बाद सीधे चला जाता है और कभी-कभी यह तेजी से आ सकता है। मेरे ज्यादातर विकेट लड़खड़ाती सीम से आते हैं। यह मेरे लिए प्रभावी है और मुझे विश्वास है कि यह मेरे लिए काम करेगा, ”सिराज ने तीसरे वनडे के बाद कहा।

कुशल तेज गेंदबाज ने कहा कि जब उनकी स्वाभाविक इनस्विंगर ने उन्हें छोड़ दिया तो उन्होंने लड़खड़ाती सीम का इस्तेमाल किया।

“इनस्विंग पहले मेरी स्वाभाविक थी लेकिन फिर यह बंद हो गई इसलिए मैंने आउटस्विंग भी विकसित की। जब मेरे पास इनस्विंग नहीं थी, तो मैंने डगमगाने वाली सीम विकसित की। प्रभावी होने और मुझे आत्मविश्वास देने में काफी समय लगा। मैंने नेट्स में जितनी ज्यादा गेंदबाजी की, मैं उतना ही बेहतर होता गया। आईपीएल में, मैंने बात की डेल स्टेन साथ ही आउटस्विंग के लिए भी जिससे मुझे काफी मदद मिली।” सिराज को सभी प्रारूपों में सफलता मिल रही है और उन्हें लगता है कि यह लाइन और लेंथ के निष्पादन के बारे में है।

कुरुक्षेत्र में युवक के दोनों हाथ काटने का मामला: CIA-1 ने जींद और करनाल के 1 लाख के इनामी 2 युवकों को दबोचा

“जब आईपीएल का सीजन मेरे लिए खराब हो गया, तो मैंने सफेद गेंद के क्रिकेट पर ध्यान देना शुरू कर दिया। मैंने इस पर काम किया और आत्मविश्वास बढ़ा। मैंने इस बारे में चिंता करना बंद कर दिया कि मेरा प्रदर्शन कैसा रहेगा जो पहले नहीं था। मैंने केवल लाइन और लैंग्थ के निष्पादन पर ध्यान देना शुरू किया।” श्रीलंका सीरीज के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी योजना सरल थी।

“योजना शुरुआती विकेट लेने और विपक्ष पर दबाव बनाने की थी।” सिराज अब 18 जनवरी को अपने घरेलू मैदान पर खेलने के लिए उत्सुक हैं, जब भारत पहले वनडे में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा।

उन्होंने कहा, “अपने परिवार, कोच और दोस्तों के साथ घरेलू मैदान पर खेलना अच्छा होगा।”

कैथल पहुंचे सिद्धू मूसेवाला के पिता: बलकौर सिंह बोले- षडयंत्र के तहत हुई हत्या, प्लानिंग करने वाले कानूनी फंदे से बाहर .

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *