रोहतक JS‌B नहर में डूबे युवाओं का रेस्क्यू: 16 घंटे से लापता; बाइक-स्कूटी और कपड़े बरामद; सेक्टर-4 और सुनारिया चौक के रहने वाले

 

हरियाणा के रोहतक से होकर गुजर रही झज्जर सब ब्रांच (JSB) नहर में सोमवार दोपहर करीब पौने 2 बजे डूबs 2 युवकों का 16 घंटे बाद भी कोई सुराग नहीं लगा मंगलवार सुबह फिर से नहर में तलाशी अभियान चलाया जाएगा। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस व ग्रामीणों ने युवकों की तलाश शुरू कर दी थी, लेकिन सोमवार देर रात तक दोनों नहीं मिल पाए थे। युवक JSB नहर में जहां नहाने उतरे थे, वहां से करीब एक-दो किलोमीटर दूरी तक के एरिया में दोनों की तलाश की गई। रात में दृश्यता कम होने के कारण सर्चिंग अभियान धीमा हो गया।

गैस एजेंसी कर्मियों से 2.50 लाख लूटे: फतेहाबाद में मालिक के घर कैश लेकर जा रहे थे; आंखों में मिर्ची डाल कर लूटा

बता दें कि सोमवार दोपहर को रोहतक के सेक्टर-4 का राहुल कलसन और सुनारिया चौक का हिमांशु नहर में नहाने के लिए गांव मायना के नजदीक के गुजर रही JSB में पहुंचे। दोनों की उम्र 23 वर्ष थी। दोनों एक साथ नहर में नहाने उतरे। दोनों ने पहले अपना मोटर साइकिल व स्कूटी नहर किनारे खड़ी की और कपड़े उतारकर नहर में छलांग लगा दी। इन दोनों के साथ राहुल का चचेरा भाई भी नहाने आया था। तीनों जब पानी में उतरे तो तेज बहाव के कारण राहुल और हिमांशु का संतुलन बिगड़ गया। जब तक दोनों संभल पाते, पानी उन्हें साथ बहा ले गया।

घटना स्थल पर मिली मोटर साइकिल और युवकों के कपड़े।

घटना स्थल पर मिली मोटर साइकिल और युवकों के कपड़े।

राहुल और हिमांशु को पानी में बहता देखकर उनके साथ नहा रहे राहुल के चचेरे भाई ने शोर मचाया, जिसे सुनकर आसपास के लोग जमा हो गए। कुछ युवक राहुल और हिमांशु को ढूंढने के लिए पानी में उतरे। पानी के तेज बहाव को देखते हुए युवाओं ने एक रस्सी के सहारे दोनों की तलाश की। गोताखोरों को भी राहुल और हिमांशु की तलाश में लगाया गया। हालांकि कई घंटे बाद भी दोनों का कुछ पता नहीं चल पाया। हादसे के बाद संबंधित महकमे के अधिकारियों को जानकारी देकर नहर में पानी भी कम कराया गया।

5वें दिन भी हवालाती का अंतिम संस्कार नहीं: परिजनों का धरना जारी, बोले- जब तक दोषियों पर कार्रवाई नहीं होती तब तक नहीं उठेंगे

LLB करना चाहता था राहुल

राहुल के पिता सत्यवीर सिंह कलसन सुप्रीम कोर्ट में एडवोकेट हैं। सत्यवीर सिंह ने बताया कि उनके दो बेटे और एक बेटी है। राहुल तीनों भाई-बहनों में सबसे छोटा है और ग्रेजुएशन कर चुका है। अब राहुल एलएलबी करना चाहता था और आजकल उसी की तैयारियों में लगा था। सबसे छोटा होने के कारण राहुल परिवार में सबका लाडला था।

रोहतक की JSB नहर में डूबे युवकों की तलाश करते युवक।

रोहतक की JSB नहर में डूबे युवकों की तलाश करते युवक।

घर रहने के लिए कहा था

सत्यवीर सिंह कलसन ने बताया कि उन्हें सोमवार को एक काम के सिलसिले में कहीं जाना था। घर से निकलने से पहले उन्होंने राहुल से कहा था कि वह दिनभर घर में ही रहे क्योंकि घर पर और कोई नहीं था। लेकिन वह अपने दोस्तों के साथ नहाने आ गया। युवकों के परिवार वालों ने बताया कि राहुल अपने चचेरे भाई और दोस्त हिमांशु के साथ बाइक पर नहर पर पहुंचा था।

 

खबरें और भी हैं…

.
पानीपत में करंट लगने से युवक की मौत: मकान मालिक पर गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज; आरोप-खतरे वाली जगह करवाया काम

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *