रोहतक: होमगार्ड जवान की गुंडागर्दी, बाइक सवार को सड़क पर पटक-पटककर पीटा

 

रोहतक. आपने अक्सर पुलिस की ज्यादती की खबरें तो सुनी होंगी और कई बार तस्वीरों में भी देखी होंगी. लेकिन आज हम आपको दिखाते हैं होमगार्ड के जवान की हिमाकत. जो काम तो हरियाणा पुलिस के मुताबिक करते हैं, लेकिन वर्दी का रौब इतना कि आम नागरिक को भी बीच सड़क पीटने से नहीं चूकते. ये तस्वीरें रोहतक के सोनीपत रोड की हैं. तारिख 13 मई, दिन शुक्रवार और समय तकरीबन दोपहर के साढे 12 बजे. उस दिन प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज को रोहतक में कष्ट निवारण समिति की मीटिंग में शिरकत करने के लिए आना था.

कर्मवीर सैनी बने बीजेपी प्रदेश सह प्रभारी… प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्या कहा सुनिए लाइव…

मंत्री जी का काफिला यहां से गुजरना था तो पुलिस ने काफी देर पहले ही दोनों तरफ से ट्रैफिक रोक दिया. काफी देर धूप में खड़े होने की वजह से कुछ बाइक सवारों ने ट्रैफिक पुलिस के जवानों को निकलने की अनुमति मांगी, लेकिन उन्हें नहीं दी गई. इस दौरान एक बाइक सवार और होमगार्ड के जवान के बीच में भी कुछ आपसी कहासुनी हुई. थोड़ी देर बाद यहां से मंत्री जी का काफिला निकला तो वाहन चालक भी अपने गंतव्य की तरफ जाने लगे. लेकिन इसी दौरान होमगार्ड का वह जवान आता है और उस बाइक सवार को पकड़ लेता है.

मुस्लिम पंचायत का फैसला, गोकशी पर 51 हजार रुपए जुर्माना, सूचना देने पर मिलेगा इनाम

देखते ही देखते बीच सड़क पर बाइक सवार को पटक-पटक कर पीटता है. आसपास के लोगों ने बीच-बचाव कर बाइक सवार को होमगार्ड के जवान से छुड़वाया. इसके बाद लोग इकट्ठा हो गए और पीड़ित बाइक सवार को मेडिकल में एडमिट कराया गया, जहां पर उसकी बॉडी में फ्रैक्चर मिले, फिलहाल वह अस्पताल में ही एडमिट है.

वहीं, दूसरी तरफ इस घटना को अंजाम देने के बाद बड़े ही शातिराना ढंग से होमगार्ड जवान ने बाइक सवार के खिलाफ वर्दी फाड़ने और सरकारी ड्यूटी में बाधा डालने और मारपीट करने का आरोप लगाकर पुलिस में एफआईआर दर्ज करा दी. मेडिकल से एमएलसी केस होने के कारण पुलिस ने  उनकी शिकायत के आधार पर होमगार्ड के खिलाफ भी मामला दर्ज किया.

मुस्लिम पंचायत का फैसला, गोकशी पर 51 हजार रुपए जुर्माना, सूचना देने पर मिलेगा इनाम

पीड़ित सुनील का कहना है कि उसे इंसाफ चाहिए कि किस तरह से बेवजह होमगार्ड के जवान ने उसके साथ मारपिटाई की और पुलिस ने उसके ही खिलाफ केस दर्ज कर लिया. सीसीटीवी कैमरे में सारी तस्वीरें साफ नजर आ रही हैं कि किस तरह से होमगार्ड के जवान ने वर्दी की मर्यादा को तार-तार किया और मौके पर मौजूद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की.

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *