रोहतक में सफेद कोट धरकों का प्रदर्शन: PGI के MBBS स्टूडेंट ने बाँड पॉलिसी के विरोध में निकाला मार्च

हरियाणा के रोहतक स्थित PGI के MBBS स्टूडेंट पिछले करीब 11 दिन से बाँड पॉलिसी का विरोध कर रहे हैं। जिसको लेकर MBBS स्टूडेंट का धरना भी PGI में लगातार जारी है। विरोध स्वरूप MBBS स्टूडेंट ने सफेद कोट पहनकर शुक्रवार रात को शहर में मार्च निकाला और आमजन को सरकार की नीतियों से अवगत करवाया।

इंडस कम्युनिटी प्लेटेस्ट 2 रजिस्ट्रेशन लाइव; कॉमिक कॉन में मेड-इन-इंडिया बैटल रॉयल का अनुभव करें

शहर में प्रदर्शन करते हुए रोहतक PGI के MBBS स्टूडेंट

बता दें कि सरकार द्वारा जारी की गई बाँड पॉलिसी के तहत जब विद्यार्थी मेरिट प्राप्त करके हरियाणा के मेडिकल कॉलेज में दाखिला लेगा तो उसे करीब 10 लाख रुपये देने होंगे। जबकि रोहतक PGI की बात करें तो फीस 80 हजार रुपये सालाना है। लेकिन बाँड पॉलिसी लागू होने के बाद करीब सवा 3 लाख रुपये में होने वाली MBBS की पढ़ाई अब 40 लाख रुपये में होगी।

शहर में प्रदर्शन करते हुए रोहतक PGI के MBBS स्टूडेंट

शहर में प्रदर्शन करते हुए रोहतक PGI के MBBS स्टूडेंट

मेहनत से ली मेरिट
PGI के MBBS स्टूडेंट का कहना है कि काफी ऐसे विद्यार्थी हैं जिनकी आर्थिक स्थिति बेहतर नहीं हैं। उन्होंने पढ़ाई व मेहनत करके मेरिट तो ले ली, लेकिन सरकार की बाँड पॉलिसी उन्हें MBBS की पढ़ाई से दूर कर रही है। क्योंकि वे 4 साल में 40 लाख रुपये नहीं भर पाएंगे। जिसका विद्यार्थियों द्वारा लगातार विरोध किया जा रहा है।

कैनवा ने टेक्स्ट-टू-इमेज एआई के उपयोग के लिए नि: शुल्क अनावरण किया, यहां बताया गया है कि यह क्या कर सकता है

शहर में किया प्रदर्शन
PGI के MBBS स्टूडेंट ने शहर के नेकी राम चौक, डी-पार्क, मेडिकल मोड आदि पर बाँड पॉलिसी का विरोध जताया। साथ शहर भर में प्रदर्शन करते हुए कहा कि वे इसका विरोध करते रहेंगे। सरकार को चाहिए कि वह विद्यार्थियों की समस्या व जायज मांगों को देखते हुए बाँड पॉलिसी को वापस ले।

 

खबरें और भी हैं…

.
नारनौल में केएस राव सीड फार्म पर रेड: अवैध रुप से हो रही थी मटर की पैकिंग; नहीं मिला लाइसेंस, केस दर्ज

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *