रोहतक में बिना अनुमति बन रहे भवन: दंडनीय अपराध है; 11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, निर्माण कार्य भी रुकवाया गया

 

 

हरियाणा के रोहतक जिले में बिना अनुमति लिए शहरी एरिया में अवैध निर्माण किया जा रहा है। जिला प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए कार्रवाई की। इसके बाद नगर निगम द्वारा पुलिस को अवैध निर्माण रुकवाने व कार्रवाई करने के लिए लिखा गया।

5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी को कैबिनेट की मंजूरी के साथ भारत 5जी हासिल करने की दिशा में एक कदम और करीब

पुलिस ने शिकायत के आधार दो अलग-अलग मामलों में कुल 11 लोगों के खिलाफ बिना अनुमति लिए अवैध निर्माण करने का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी। प्रशासन शहरी एरिया में अवैध निर्माण की रोकथाम के खिलाफ अभियान चलाए हुए हैं।

जब बाइपास मोजा बोहर पर अवैध निर्माण की शिकायत मिली तो इसके खिलाफ कार्रवाई की गई। नगर निगम आयुक्त ने पुलिस को शिकायत देते हुए कहा कि बाइपास मोजा बोहर एरिया में कुछ लोग अवैध रूप से भवनों का निर्माण कर रहे हैं।

प्रशासन द्वारा कार्रवाई की गई और उन्हें मना भी किया गया, लेकिन वे बिना सीएलयू लिए कृषि भूमि पर भवन का निर्माण कर रहे हैं। इससे सुविधाओं के ऐवज में निगम को मिलने वाले टैक्स की भी चोरी की जा रही है और बिना अनुमति के निर्माण कार्य चल रहा है।

महाराजा जनमंज्य स्टेडियम के सामने वार्ड 17 से राकेश जैन की नुक्कड़ सभा में बोले वार्डवासी… स्वच्छ छवि और बेदाग चेहरा है राकेश जैन… 19 जुन को दबेगा घड़ी का बटन…

जब निगम की टीम को इस अवैध निर्माण की सूचना मिली तो टीम ने मौके पर जाकर निरीक्षण किया और पाया कि कुछ लोगों द्वारा बिना अनुमति लिए ही भवन निर्माण का कार्य जोरों पर चल रहा है। उक्त लोगों ने भवन निर्माण से पहले किसी भी तरह की अनुमति नहीं ली है।

अवैध निर्माण दंडनीय अपराध है। इसलिए पुलिस इनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए निर्माण रुकवाए। पुलिस थाना अर्बन एस्टेट के एसएचओ सुरेश कुमार ने बताया कि उन्हें बाइपास मोजा बोहर एरिया में अवैध निर्माण की शिकायतें मिली हैं। 11 लोगों के खिलाफ दो अलग-अलग मामले दर्ज किए हैं।

 

खबरें और भी हैं…

.
महाराजा जनमंज्य स्टेडियम के सामने वार्ड 17 से राकेश जैन की नुक्कड़ सभा में बोले वार्डवासी… स्वच्छ छवि और बेदाग चेहरा है राकेश जैन… 19 जुन को दबेगा घड़ी का बटन…

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *