रोनाल्डो के आने के बाद सऊदी लीग ने मैन सिटी के पूर्व सीईओ को हायर किया

 

सऊदी अरब फ़ुटबॉल लीग ने सोमवार को मैनचेस्टर सिटी के पूर्व मुख्य कार्यकारी को देश में क्रिस्टियानो रोनाल्डो के आगमन से बनाए गए व्यावसायिक अवसरों को भुनाने के लिए काम पर रखा।

सऊदी लीग ने कहा कि 2008 में मैन सिटी में शामिल होने से पहले लंबे समय तक नाइके के कार्यकारी गैरी कुक अध्यक्ष और सीईओ के रूप में कार्यभार संभालेंगे।

कैथल में पूर्व विधायक को जान से मारने की धमकी: जातिसूचक शब्द कहे, बेटे ने पुलिस को दी शिकायत; कुलवंत बाजीगर बोले- मामला सुलझा

लीग के अध्यक्ष अब्दुलअजीज अलाफालेक ने एक बयान में कहा, “वैश्विक सुपरस्टार रोनाल्डो के आगमन के बाद, दुनिया की नजरें सऊदी फुटबॉल पर हैं।” ।”

जून 2025 तक रोनाल्डो ने अल नासर के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए, जिससे वह फुटबॉल इतिहास में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले खिलाड़ी बन गए।

37 वर्षीय पुर्तगाल फॉरवर्ड, जिसका मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ अनुबंध विश्व कप के दौरान समाप्त कर दिया गया था, ने रविवार को एटिफाक पर 1-0 की जीत में लीग में पदार्पण किया।

कुक ने लीग के बयान में कहा, “रियाद में मेरा गर्मजोशी से स्वागत किया गया है और सऊदी फुटबॉल को वैश्विक खेल का पावरहाउस बनाने की हमारी महत्वाकांक्षा को साकार करने के लिए तुरंत काम शुरू करने की उम्मीद है।”

सिरसा में डबल मर्डर का आरोपी जग्गा गिरफ्तार: पुलिस ने राजस्थान के भद्रकाली से पकड़ा; कालांवाली में 2 लोगों को मारी भी गोलियां

अबू धाबी के नए मालिकों द्वारा क्लब को खरीदे जाने के महीनों पहले कुक मैन सिटी में शामिल हुए थे। वह तीन साल रहे और 44 वर्षों में क्लब के पहले इंग्लिश लीग खिताब की नींव रखने में मदद की। एक खिलाड़ी की मां को भेजे गए एक ईमेल पर विवाद के बीच उन्होंने 2011-12 सीज़न की शुरुआत में छोड़ दिया।

एडी नेकेतिया ने आर्सेनल को मैनचेस्टर यूनाइटेड पर 3-2 से जीत दिलाई .

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *