रेवाड़ी में आज फिर चलाया जाएगा बुल्डोजर: 4 एकड़ जमीन हुई अवैध कब्जा मुक्त; बाधा डालने वालों पर FIR दर्ज

 

 

हरियाणा के रेवाड़ी जिले में रेजांगला पार्क की 20 एकड़ जमीन को कब्जा मुक्त कराने के लिए शनिवार को भी हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण का बुल्डोजर चलेगा। अभी तक 4 एकड़ जमीन कब्जा मुक्त हुई है। वहीं शुक्रवार की देर शाम तक जारी कार्रवाई के दौरान कुछ लोगों ने बाधा डालने की कोशिश की, जिनके खिलाफ मॉडल टाउन थाना में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

अंबाला में फ्लैट के नाम पर 5.20 लाख की ठगी: ठग ने खुद को बताया CISF जवान; 3 बैंक खाते किए खाली

एचएसवीपी के ईओ विजय राठी और जेई गौरव ने बताया कि शुक्रवार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट प्रवीण कुमार के नेतृत्व में जमीन पर बनाए गए पक्के मकान और दुकानों को तोड़ा गया। इस दौरान बाबूलाल, नरेन्द्र यादव, राजेन्द्र, सतबीर, रमेश, सतीश, हेमंत व दीपेश सरकारी काम में बाधा पहुंचाने के लिए तोड़फोड़ की कार्रवाई का विरोध करने पहुंच गए। काफी महिलाओं के साथ अतिक्रमण हटाओ की कार्रवाई में बाधा डाली। मॉडल टाउन पुलिस ने एचएसवीपी के अधिकारियों की शिकायत पर 8 नामजद सहित अन्य लोगों के खिलाफ धारा 147,149,186,188 केस दर्ज कर लिया है।

अवैध रूप से बनी मार्केट और मकानों को तहस-नहस कर दिया है.

अवैध रूप से बनी मार्केट और मकानों को तहस-नहस कर दिया है.

बता दें कि वर्ष 2011 में शहर के सबसे पॉश गढ़ी बोलनी रोड पर सेक्टर-19 में रेजांगला पार्क के लिए एचएसवीपी की तरफ से 48 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया गया था। जिसमें 8 एकड़ जमीन रिलीज कर दी गई थी। फिलहाल यह पार्क 10 एकड़ में ही विकसित है। बची हुई जमीन खाली पड़ी थी, जिसपर कई सालों में अवैध कब्जे हो गए।

इसमें कई एकड़ जमीन पर तो कब्जाधारी खेती भी करते रहे। जबकि काफी जमीन पर पक्के मकान और दुकानें बन गई। यहां तक की झुग्गी और मकान बनाकर रहने वाले लोगों से कुछ लोग किराया तक वसूलते रहे। इसके बाद सेक्टर के लोगों ने आवाज बुलंद की। ताजुब की बात यह है कि अपनी ही जमीन से कब्जा हटाने के लिए एचएसवीपी ने कभी गौर नहीं किया।

अग्निपथ के खिलाफ खोला गया मोर्चा: अंबाला में संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले किसानों की नारेबाजी; DC को सौंपा ज्ञापन

पिछले 4 माह से सेक्टर के लोग 20 एकड़ से ज्यादा जमीन पर अवैध कब्जा छुड़ाने को लेकर प्रशासन से लेकर सरकार तक गुहार लगाते रहे, लेकिन कही सुनवाई नहीं हुई। कुछ दिन पहले ही यह मामला डीसी अशोक कुमार गर्ग के पास पहुंचा था। डीसी ने इस मामले को लेकर एचएसवीपी के अधिकारियों के साथ बैठक कर जमीन को कब्जा मुक्त कराने के आदेश दिए थे।

डीसी के आदेश पर एचएसवीपी की टीम ने शुक्रवार से कई बुल्डोजर के साथ तोड़फोड़ की कार्रवाई शुरू कर दी है। शनिवार को भी पूरे दिन यह तोड़फोड़ की कार्रवाई जारी रहेगी।

 

खबरें और भी हैं…

.
अग्निपथ के खिलाफ खोला गया मोर्चा: अंबाला में संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले किसानों की नारेबाजी; DC को सौंपा ज्ञापन

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *