रेवाड़ी में 1.13 लाख की ठगी: भट्‌टा संचालक के साथ हुई वारदात; खंगर ईंट के लिए की थी कॉल

हरियाणा के रेवाड़ी में एक भट्‌टा संचालक के साथ 1.13 लाख रुपए की ठगी हो गई। शातिर ठग ने ऑनलाइन पैसे भेजने का झांसा देकर उसके जीजा के खाते से नकदी साफ कर दी। साइबर थाना पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

जब आप सो रहे थे: डॉर्टमुंड मैनेजर का कहना है कि कैरागेर ने लिवरपूल को शीर्ष चार में खत्म करने के लिए समर्थन दिया, ब्रेंटफोर्ड ने फुलहम को 3-2 से हराया, बेलिंगहैम ने जर्मनी जाकर ‘सही कदम’ बनाया

दोस्त बोला खंगर ईंट भेजनी है

मिली जानकारी के अनुसार, रेवाड़ी जिले के गांव खड़गवास निवासी प्रवीण कुमार ने गांव बुढ़पुर में ईंट भट्‌ठा किया हुआ है। प्रवीण ने बताया कि उनके पास उनके दोस्त भट्‌ठा संचालक कृष्ण का फोन आया था कि रेवाड़ी शहर में किसी के यहां खंगर ईंट भेजनी है और उसका जानकार तुझे फोन करेगा।

शातिर ने कॉल ईंटों की जरूरत बताई

कुछ देर बाद ही एक अनजान नंबर से प्रवीण के मोबाइल नंबर पर कॉल आई और शातिर ठग ने प्रवीण से 20 हजार खंगर ईंटों की जरूरत बताई। प्रवीण को लगा कि ये वही शख्स है, जिसको लेकर उसके दोस्त ने कॉल की थी। इसके बाद मोलभाव करने पर 1.8 लाख रुपए की पेमेंट बन गई। साथ ही शातिर ने कहा कि उसका बेटा फोन-पे के जरिए ये पेमेंट कर देगा।

WPL: महिला दिवस के मौके पर गुजरात जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच में सभी के लिए फ्री एंट्री

फोन-पे के जरिए ठगी

कुछ देर बाद ही प्रवीण के पास एक अन्य नंबर से कॉल आई और बताया कि वह ईंटों की पेमेंट फोन-पे पर डाल रहा है। प्रवीण के खाते में शातिर ने पहले 30 रुपए ट्रांसफर किए। इसके बाद शातिर बोला कि ये पैसे वापस उनके अकाउंट में डाल दो, इसके तुरंत बाद वह बकाया पैसे डाल देगा।

लेकिन प्रवीण ज्यादा व्यस्त होने की वजह से पैसे नहीं डाल पाया। शातिर ने फिर कॉल की तो प्रवीण ने अपने जीजा का नंबर दे दिया। जीजा के पास भी पहले 30 रुपए भेजे गए। फोन-पे के जरिए फिर ये 30 रुपए वापस मंगवा लिए। तुरंत ही 75 हजार रुपए की फेल ट्रांजेक्शन का उनके पास मैसेज भेजा। इतनी ही राशि उनके फोन-पे पर दर्ज कराकर रिसीव करने को कहा।

जैसे ही रिसीव वाले ऑप्शन पर क्लिक किया तो पैसे आने की बजाए उनके खाते से कटने शुरू हो गए और कुल 1 लाख 13 हजार 890 रुपए उनके खाते से कट गए। इसके बाद जीजा ने अपने साले प्रवीण के पास फोन कर पूरी जानकारी दी। प्रवीण ने अब साइबर थाना पुलिस को शिकायत देकर केस दर्ज कराया है।

 

खबरें और भी हैं…

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!