रिफ्यूजी शब्द पर रोक लगाने का विधायक डॉ कृष्ण मिड्ढा को सोपा ज्ञापन

एस• के• मित्तल 
जींद,      पंजाबी समाज के लोगों को रिफ्यूजी, शरणार्थी अथवा पाकिस्तानी बोलने पर रोक लगाये जाने व बोलने वालों के खिलाफ विशेष एक्ट लगाने की मांग को लेकर समस्त पंजाबी खत्री समाज के लोगों ने रविवार को जींद विधायक डॉ कृष्ण मिड्ढा को ज्ञापन सौंपा। जींद इकाई से मुलख राज कत्याल ने कहा कि पंजाबी खत्री समाज के राष्ट्रीय संयोजक सर्वदानंद आर्य के नेतृत्व में यह फैसला लिया गया था कि प्रदेश के सभी नब्बे विधायकों को ज्ञापन सौंपकर उनसे यह मुद्दा विधानसभा में उठाये जाने की मांग की जाये।
उन्होंने कहा कि इस कड़ी में जींद विधायक डॉ कृष्ण मिड्ढा को ज्ञापन सोपा गया। ज्ञापन में कहा गया कि भारत देश को सन 1947 मेें आजादी मिली थी।इस दौरान समुदाय के लोगों को देश के ही एक हिस्से दूसरे हिस्से में स्थानांतरित किया गया था। उन्होंने कहा कि अपने धर्म को बचाने के लिए पंजाबी समुदाय के लोगों को घर बार, धन दौलत, सब कुछ छोड़ना पड़ा।
इस त्रास्दी में लाखों लोगों को शहादत भी देनी पड़ी। ऐसे में पंजाबी समाज वाक्य में एक देशभक्त समाज है । ज्ञापन के माध्यम से सभी जन प्रतिनिधियों से यह मामला विधानसभा में उठाने और वहां एससी एसटी एक्ट की भांति पारित करवाने की मांग की गई। इस अवसर पर अशोक गुलाटी, ओमप्रकाश खुराना, पवन कपूर, हेमंत सुखीजा, गुलशन अहूजा पार्षद, अनिल शर्मा, सोहनलाल शर्मा, सुरेंद्र चुघ, भीमसेन ठकराल व समाज के काफी लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *