राहत की खबर: सीईटी के लिए जाने वाले परीक्षार्थियों के लिए आज से होगी रोडवेज बसों की बुकिंग, महिला परीक्षार्थी के साथ एक परिजन कर सकेगा नि:शुल्क यात्रा

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से 5 और 6 नवंबर को आयोजित किए जाने वाले कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट के लिए जिला से जाने वाले परीक्षार्थियों के लिए 3 नवंबर से रोडवेज बसों की अग्रिम बुकिंग शुरू की जाएगी। परीक्षार्थियों से इसके लिए कोई किराया नहीं लिया जाएगा और महिला परीक्षार्थी के साथ उनके परिवार का एक सदस्य को भी मुफ्त यात्रा की सुविधा मिलेगी। प्रबंधन की तरफ से बस स्टैंड पर परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए गुरुवार से हेल्प डेस्क भी शुरू की जा रही है। रोडवेज प्रबंधन ने एग्जाम के लिए जाने वाले अभ्यर्थियों से अग्रिम बुकिंग कराने की सलाह दी है।

करनाल में बेखौफ चोर: दिन दिहाड़े घर से लाखों रुपए की नकदी व आभूषण किए चोरी, आरोपी CCTV में कैद

सीईटी को लेकर बुधवार को रोडवेज मुख्यालय में बैठक हुई है। इसके बाद मुख्यालय की तरफ से टेस्ट में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए रोडवेज की तरफ से की जाने वाले व्यवस्थाओं को लेकर दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। इसके तहत सभी जिलों से जाने वाले परीक्षार्थियों को रोडवेज, सहकारी एवं स्कूलों की बसों से उनके परीक्षा केंद्रों तक नि:शुल्क पहुंचाया जाएगा।

इस बाबत उनसे कोई किराया नहीं लिया जाएगा। महिला परीक्षार्थियों के साथ उनके परिवार का एक व्यक्ति बतौर सहायक जा सकेगा, लेकिन इसके लिए उन्हें पहचान संबंधी दस्तावेज यात्रा के दौरान दिखाना होगा।

फतेहाबाद के ढाणी बींजालांबा में रामनिवास बने सरपंच: ग्रामीणों ने सर्वसम्मति से नाम तय किया; बोले- चुनाव से भाईचारा खराब होने का डर

मुख्यालय में हुई बैठक के अनुसार जिला से 75 हजार से अधिक परीक्षार्थियों के लिए शामिल होने की संभावना है। इसको देखते हुए रोडवेज की तरफ से इन परीक्षार्थियों को उनके परीक्षा केंद्रों तक पहुंचाने के लिए बसों की व्यवस्था के लिए गुरुवार से अग्रिम बुकिंग प्रारंभ की जा रही है। इस बुकिंग के आधार ही रोडवेज एवं जिलास्तर पर गठित कमेटी की तरफ से बसों की व्यवस्था की जाएगी।

रेवाड़ी के परीक्षार्थियों के 5 जिलों में केंद्र
आयोग की तरफ से इस टेस्ट में शामिल होने वाले रेवाड़ी जिला के परीक्षार्थियों के लिए गुड़गांव, फरीदाबाद, पलवल, सोनीपत एवं भिवानी जिला में परीक्षा केंद्र आवंटित किए गए हैं। रोडवेज की तरफ से इन जिलों के साथ अन्य जिलों में भी किसी भी परीक्षा केंद्र आता है तो उसके लिए भी बसों की व्यवस्था की जाएगी।

जिलास्तरीय कमेटी देखेगी व्यवस्था, सेंटर पर भी पहुंचाएंगे

टेस्ट को लेकर बसों का प्रबंध करने के लिए सरकार की तरफ से डीसी की अध्यक्षता में बनी डिस्ट्रिक्ट ट्रांसपोर्ट कमेटी को यह पूरी जिम्मेदारी सौंपी है। इसमें डीसी के साथ आरटीए सचिव, रोडवेज जीएम सहित अन्य विभागों के अधिकारी शामिल होंगे। उनकी तरफ से ही जिला से जाने वाले परीक्षार्थियों के लिए बसों की व्यवस्था की जाएगी।

एलोन मस्क कहते हैं ब्लू टिक के लिए भुगतान करें: ट्विटर पर चहकने के बाद, क्या ‘फ्री’ कू नया घोंसला बन जाएगा?

चूंकि रोडवेज के लिए इतने बड़े पैमाने पर प्रबंध करना मुश्किल ही नजर आ रहा है इसलिए सहकारी समिति की बसों के साथ स्कूलों की भी बसों को लिया जाएगा। वहीं 10 बसों को बस स्टैंड पर स्पेयर में रखा जाएगा। इसके अतिरिक्त दूसरे जिलों से आने वाले परीक्षार्थियों के लिए शटल बस सेवा उपलब्ध कराई जाएगी।

सीईटी को लेकर रोडवेज की तरफ से परीक्षार्थियों के लिए बेहतर व्यवस्था की जा रही है। बुधवार से जिला से जाने वाले परीक्षार्थियों के लिए बसों की अग्रिम बुकिंग के साथ हेल्प डेस्क शुरू हो जाएगी। यहां से वह पूरी जानकारी ले सकते हैं। परीक्षार्थियों से कोई किराया नहीं लिया जाएगा और महिला परीक्षार्थी के साथ उनके परिवार का एक सदस्य भी नि:शुल्क साथ जा सकेगा।
-रितु शर्मा, यातायात प्रबंधक, रेवाड़ी डिपो।

 

खबरें और भी हैं…

.बिहार से कॉल कर ऑस्ट्रेलिया में बताया: खुद को जानकार बता ठगे 13.50 लाख; चंडीगढ़ पुलिस के हत्थे चढ़ा

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *