राजस्थान सरकार की तर्ज पर हरियाणा सरकार भी करेंं अग्रसेन कल्याण बोर्ड का गठन: प्रवीन मित्तल मांग को लेकर प्रदेश के सीएम को लिखित में भेजा मांग पत्र

एस• के• मित्तल   
सफीदों,    अग्रवाल वैश्य समाज हरियाणा के सफीदों विधानसभा के अध्यक्ष प्रवीन मित्तल ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का अग्रसेन समाज के लिए कल्याण बोर्ड का गठन किए जाने का स्वागत करते हुए आभार जताया है। उन्होंने कहा कि पूरे देश में राजस्थान प्रदेश की सरकार ने अग्रवाल समाज के बारे में सुध ली है। उन्होंने हरियाणा सरकार से मांग करते हुए सीएम मनोहर लाल को लिखित में मांग पत्र भेजा और राजस्थान की तर्ज पर आयोग का गठन करने की मांग की है।
प्रवीन मित्तल ने कहा कि गहलोत सरकार ने अग्रसेन समाज के लिए एक कल्याण बोर्ड का गठन किया है। राज्य अग्रसेन कल्याण बोर्ड अग्रसेन समाज की मौजूदा स्थिति का जायजा लेने के साथ-साथ इस समाज की बेहतरी के लिए सरकार को सुझाव देगी। यह बोर्ड अग्रवाल समाज की स्थिति का जायजा लेने के साथ ही प्रमाणिक सर्वे रिपोर्ट के आधार पर इन वर्ग को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने, इनके पिछड़ेपन को दूर करने के लिए राज्य सरकार को सुझाव देगा। इस बोर्ड में पांच गैर सरकारी सदस्य (अध्यक्ष, उपाध्यक्ष तथा तीन सदस्य) होंगे।
साथ ही, वाणिज्यिक कर विभाग, उद्योग विभाग, शिक्षा एवं संस्कृत शिक्षा विभाग, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग, श्रम विभाग, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के शासन सचिव,आयुक्त, निदेशक अथवा उनके प्रतिनिधि बोर्ड में सरकारी सदस्य के रूप में होंगे। उन्होंने प्रदेश के सीएम को लिखित में मांग पत्र भेजते हुए मांग की कि सरकार अगर व्यापारी वर्ग की सच्ची हितैषी है तो इस तरह से कार्य करके व्यापारी वर्ग के हित में काम करे। वह राजस्थान की तर्ज पर हरियाणा में भी अग्रसेन समाज के लिए कल्याण बोर्ड का गठन किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *