राजकीय विद्यालयों में हुआ प्रतिभा मंथन कार्यक्रम आयोजित: जीवन में सफलता के लिए लक्ष्य जरूरी

सभी राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालयों में प्रतिभा मंथन कार्यक्रम चल रहा है। प्रतिभा मंथन कार्यक्रम के माध्यम से विद्यालयों में पढ़ रहे बच्चों को स्वयं को जानने समझने के साथ झज्जर में करियर अवसरों के बारे में जानकारी हासिल करने का मौका मिल रहा है। प्रतिभा मंथन कार्यक्रम के तहत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, तलाव में बच्चों के साथ “रोल मॉडल इंटरेक्शन” आयोजित किया गया। रोल मॉडल इंटरेक्शन के तहत विद्यालय के बच्चों को अलग-अलग क्षेत्रों में कामयाबी हासिल करने वाले व्यक्तियों से बातचीत करने का अवसर मिलता है।

PU चुनाव में हार का असर: NSUI की चंडीगढ़ कमेटी भंग; नेशनल सेक्रेटरी हुसैन सुलतानिया का आदेश; अब नए चेहरे आएंगे

प्रतिभा मंथन की नोडल अधिकारी डॉ. पूजा नांदल ने कार्यक्रम की रूपरेखा व डॉ. हिम्मत भारद्वाज का परिचय छात्रों से करवाया। डॉक्टर हिम्मत ने बच्चों के साथ अपने जीवन के अनुभवों को साझा करते हुए अपने संघर्ष और सफलता की कहानी को छात्रों को बताया। डॉक्टर हिम्मत भारद्वाज एक सफल उद्यमी हैं जिनके नाम पर वैदिक गणित में 33 से ज्यादा वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज हैं। “रोल मॉडल इंटरेक्शन” दौरान के डॉक्टर हिम्मत ने अपनी सफलता की कहानी सभी बच्चों के साथ साझा की और बच्चों ने काफी रोचक सवाल पूछे।

जैसे आपने अपने जीवन के संघर्षों का सामना किसे किया?, जीवन में अपना लक्ष्य किस प्रकार निर्धारित करें? और हम अपने कौशलों पर कैसे काम करें ? आदि। खंड शिक्षा अधिकारी रुपेंद्र नांदल और प्रतिभा मंथन की नोडल अधिकारी डॉ. पूजा नांदल ने छात्रों और शिक्षकों को संबोधित किया। सीमा, बेला, और प्रतिभा मंथन की प्रोग्राम मैनेजर चिनमोई व अन्य शिक्षक मौजूद रहे।

 

खबरें और भी हैं…

.
कोटपुतली जा रहा ट्राला रोहतक में पलटा: भिवानी रोड पर यातायात बाधित; ड्राइवर की बची जान, कोयला लोड था

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!