युवराज-मुनमुन-युविका को राहत या आफत: हांसी पुलिस से लेकर क्राइम ब्रांच को सौंपी गई जांच; तीनों पर SC/ST का है केस

 

 

पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह, टीवी अभिनेत्री मुनमुन दत्ता उर्फ बबीता जी और ऐक्ट्रैस युविका चौधरी के खिलाफ हिसार के हांसी में दर्ज अनुसूचित जाति समुदाय के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के मामले की जांच अब स्टेट क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर की गई है। तीनों सेलिब्रिटी के खिलाफ थाना शहर हांसी में एससी एसटी एक्ट के तहत अलग अलग केस दर्ज हुए थे। शिकायतकर्ता रजत कल्सन ने जांच के नए आदेशों पर रोष जताते हुए जांच को भ्रमित करने के प्रयास के आरोप लगाए हैं।

युवराज-मुनमुन-युविका को राहत या आफत: हांसी पुलिस से लेकर क्राइम ब्रांच को सौंपी गई जांच; तीनों पर SC/ST का है केस

बता दें कि हिसार के हांसी के दलित अधिकार कार्यकर्ता और वकील रजत कल्सन ने एससी एसटी एक्ट के तहत अलग-अलग केस ​​​​​​​पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह, प्रसिद्ध टीवी अभिनेत्री मुनमुन दत्ता उर्फ बबीता जी और फ़िल्म अभिनेत्री युविका चौधरी के खिलाफ केस दर्ज कराए हुए हैं। तीनों पर समाज के खिलाफ अलग अलग मौकों पर आपत्तिजनक शब्द कहने के आरोप लगे थे।

सेलिब्रिटी पर दर्ज केस को लेकर आए आदेशों के मुताबिक जांच डीएसपी से लेकर स्टेट क्राइम ब्रांच हरियाणा को ट्रांसफर कर दी गई है। जांच स्टेट क्राइम ब्रांच हिसार शाखा के अधिकारी करेंगे। डीएसपी व जांच अधिकारी विनोद शंकर ने बताया कि गुरुवार को इसको लेकर उनको आदेश मिले हैं। अब वे केस की फाइल क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर करेंगे।

रोहतक-भिवानी रूट पर 36.60 करोड़ से बनेगा 6 लेन फ्लाईओवर: मिनिस्ट्री ऑफ रोड ट्रांसपोर्ट एंड हाईवे मोर्थ की निगरानी में 18 महीने के अंदर बनकर तैयार होगा 1 किलोमीटर लंबा पुल

पूरी हो चुकी थी जांच, अब सरकार का नया पेंतरा

हांसी के दलित अधिकार कार्यकर्ता और अधिवक्ता रजत कल्सन ने जांच क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर किए जाने पर रोष व्यक्त किया है। उन्होंने इस कदम को गैरकानूनी बताते हुए कहा कि हांसी पुलिस सेलिब्रिटीज के खिलाफ दर्ज मुकदमों की जांच पूरी कर चुकी थी। अब केवल हिसार की एससी एसटी एक्ट के तहत स्थापित विशेष अदालत में चालान फाइल करना बाकी रह गया था। तीनों सेलिब्रिटीज पुलिस जांच में शामिल हो चुके थे। हाईकोर्ट के आदेश पर तीनों आरोपी सेलेब्रिटीज़ को गिरफ्तारी के बाद अंतरिम जमानत मिल चुकी थी। पूछताछ भी लगभग पूरी हो चुकी थी और इनके मोबाइल तथा लैपटॉप भी हांसी पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिए थे।

हाईकोर्ट जाएंगे: कल्सन

कल्सन ने कहा कि मुकदमों की जांच को दिग्भ्रमित करने के लिए तीनों आरोपी सेलिब्रिटी की दरखास्त पर सरकार ने गैर कानूनी कदम उठाते हुए इस जांच को ट्रांसफर किया है। हरियाणा सरकार तथा हरियाणा पुलिस पर भारी राजनीतिक दबाव है। उन्होंने आशंका जताई कि साजिश के तहत इन तीनों सिलेब्रिटीज को बचाने के लिए जांच की दिशा को बदल कर मुकदमों को खारिज किया जा सकता है। वे इस बारे में पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट में याचिका दायर कर पुलिस को निर्देश जारी कराने की मांग करेंगे। इस मामले में जल्द से जल्द विशेष अदालत में सीआरपीसी की धारा 173 के तहत अंतिम रिपोर्ट पेश की जाए और तीनों आरोपी सेलिब्रिटीज के खिलाफ मुकदमा शुरू किया जाए।

 

खबरें और भी हैं…

.
अंबाला सेंट्रल जेल में बंद बंदी की मौत: चोरी के मामले में 5 जून को भेजा था जेल; अचानक बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में तोड़ा दम

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *