यहां बताया गया है कि बिल गेट्स ने सबसे अमीर लोगों की सूची को कैसे छोड़ दिया

 

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि बिल गेट्स अपनी 20 बिलियन डॉलर की संपत्ति बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन की बंदोबस्ती में स्थानांतरित कर रहे हैं, जो वैश्विक चुनौतियों का सामना कर रहा है, जिसमें महामारी और यूक्रेन में युद्ध शामिल है।

फाउंडेशन, दुनिया के सबसे बड़े परोपकारी कार्यों में से एक, 2026 तक प्रत्येक वर्ष लगभग $ 6 बिलियन से $ 9 बिलियन तक, पूर्व-महामारी के स्तर पर अपने भुगतान को 50 प्रतिशत तक बढ़ाने की योजना बना रहा है। फाउंडेशन मुख्य रूप से धर्मार्थ देने पर केंद्रित है जिसका उद्देश्य वैश्विक सुधार करना है। सीएनएन ने बताया कि स्वास्थ्य, लैंगिक समानता और शिक्षा, अन्य मुद्दों के अलावा।

 

सिरसा पुलिस ने पकड़ा चोर गिरोह: दिन में बेचते थे फ्रूट; सुबह 4 बजे पुलिस की गश्त खत्म होते ही करते थे चोरी

ब्लूमबर्ग के बिलियनेयर इंडेक्स के अनुसार, लगभग 114 बिलियन डॉलर की अनुमानित कुल संपत्ति के साथ, बिल गेट्स वर्तमान में दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति हैं, उनकी अधिकांश संपत्ति माइक्रोसॉफ्ट के शेयरों से जुड़ी है।
लेकिन वह हमेशा के लिए उच्च रैंक करने का इरादा नहीं रखता है। गेट्स ने एक ब्लॉग में लिखा, “मैं दुनिया के सबसे अमीर लोगों की सूची से नीचे और अंत में हट जाऊंगा।”

बालसमंद में धरने का समापन आज: 65 दिनों से फसल खराबे की मुआवजा राशि की मांग को लेकर दे रहे हैं किसान धरना

“मेरा दायित्व है कि मैं अपने संसाधनों को समाज को इस तरह लौटाऊं कि जीवन में सुधार के लिए सबसे अधिक प्रभाव पड़े। मुझे उम्मीद है कि महान धन और विशेषाधिकार के पदों पर अन्य लोग भी इस क्षण में कदम बढ़ाएंगे, ”उन्होंने कहा, सीएनएन ने बताया।
माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक और उनकी पूर्व पत्नी, मेलिंडा फ्रेंच गेट्स, दोनों ने 20 साल पहले एक साथ स्थापित की गई नींव के साथ-साथ अन्य परोपकारी प्रयासों के लिए अपनी संपत्ति का विशाल बहुमत दान करने का संकल्प लिया है।

दंपति ने मई 2021 में अपने तलाक की घोषणा करते हुए कहा कि वे दो साल की परीक्षण अवधि के तहत सह-अध्यक्ष के रूप में एक साथ काम करेंगे। उस मुकदमे के अंत में, फ्रेंच गेट्स के पास अपने पूर्व पति से इस्तीफा देने और भुगतान प्राप्त करने का विकल्प होता है, जो फाउंडेशन के प्रभारी बने रहेंगे।

Twitter की वर्षगांठ: 2006 में लॉन्च होने के बाद से माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफ़ॉर्म कैसे विकसित हुआ है

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!