यहां जानिए नेटफ्लिक्स के सीईओ रीड हेस्टिंग्स ने प्लेटफॉर्म पर विज्ञापन होने के बारे में क्या कहा

 

नेटफ्लिक्स इंक के सह-संस्थापक रीड हेस्टिंग्स ने बुधवार को कहा कि वह अपनी स्ट्रीमिंग सेवा के विज्ञापनों का विरोध करने के लिए “गलत” थे।

हेस्टिंग्स ने कहा कि हुलु ने साबित किया कि स्ट्रीमिंग सेवाएं विज्ञापन का समर्थन कर सकती हैं और उपभोक्ताओं को कम कीमतों की पेशकश कर सकती हैं।

SI को लूटने का प्रयास करने वाला गिरोह काबू: CIA की गाड़ी रुकवारक लूटने की कोशिश, चार आरोपी गिरफ्तार

हेस्टिंग्स ने न्यूयॉर्क टाइम्स डीलबुक शिखर सम्मेलन के दौरान कहा, “काश हम कुछ साल पहले इस पर फ़्लिप करते।”

Netflix उन कुछ प्लेटफॉर्म्स में से एक है जो अपने वीडियो स्ट्रीमिंग के लिए विज्ञापन मॉडल से दूर रहा है। प्लेटफॉर्म के लिए विज्ञापन कमाई का एक महत्वपूर्ण स्रोत बन गए हैं, और हेस्टिंग्स का यह प्रवेश प्रवृत्ति की पुष्टि करता है। नेटफ्लिक्स अपने विज्ञापन उद्यम को शक्ति देने के लिए Microsoft पर निर्भर है।

4 को सरला कालेज में होगा प्रांत स्तरीय भारत जानो प्रतियोगिता का आयोजन

और इसके लगभग 222 मिलियन के विशाल उपयोगकर्ता आधार को देखते हुए, नेटफ्लिक्स के पास विज्ञापनों को आसानी से बेचने के लिए पर्याप्त डेटा है। Microsoft के साथ साझेदारी करने से कंपनी को विज्ञापन उपकरण और बिक्री विकसित करने में मदद मिलती है। जबकि विज्ञापनदाताओं को नेटफ्लिक्स पर विज्ञापन देने का अवसर पसंद आएगा, नई योजना एक नई सदस्यता भी लाएगी, जो जैसे देशों में अधिक लोकप्रिय हो सकती है भारत जहां जरूरी नहीं कि लोग प्रीमियम सब्सक्रिप्शन के लिए भुगतान करें।

होम गार्ड के 26 जवानों की ड्यूटी पर संकट: चंडीगढ़ पुलिस 12 दिसंबर को मीटिंग में लेगी फैसला; अनाचरण के लगे आरोप

नेटफ्लिक्स पासवर्ड शेयरिंग को भी हतोत्साहित कर रहा है। कंपनी ने इसी साल घोषणा की थी कि वह उन लोगों से मामूली शुल्क वसूल करेगी जो अपने परिचितों के साथ अपना पासवर्ड साझा कर रहे हैं। मार्च में, नेटफ्लिक्स ने तीन देशों (पेरू, कोस्टा रिका और चिली) में एक पायलट लॉन्च किया।

नेटफ्लिक्स ने 12 देशों- ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इटली, जापान, कोरिया, मैक्सिको, स्पेन, यूके और यूएस में “बेसिक विद एड” नामक एक नई योजना शुरू की है। यह सबसे सस्ती नेटफ्लिक्स मासिक योजना है जो कुछ समझौते और विज्ञापनों के साथ आती है।

नेटफ्लिक्स ने कहा कि लॉन्च के समय विज्ञापनों की लंबाई 15 या 30 सेकंड होगी, जो शो और फिल्मों के पहले और दौरान चलेंगे। विज्ञापन योजना के साथ नया नेटफ्लिक्स बेसिक $ 6.99 प्रति माह खर्च करता है। अंतर यह है कि $3 मासिक बचाने के लिए, उपयोगकर्ताओं को विज्ञापन देखने होंगे और इतना ही नहीं वे असीमित फिल्मों और टीवी शो तक पहुंच खो देंगे।

नेटफ्लिक्स ने कहा है कि ‘बेसिक विद एड’ प्लान के साथ, “कुछ फिल्में और टीवी शो अनुपलब्ध रहेंगे।” कंटेंट का रेजोल्यूशन 720p एचडी तक होगा। शुक्र है, उपयोगकर्ताओं के पास बिना किसी विज्ञापन के नेटफ्लिक्स गेम तक पहुंच होगी। प्लेटफ़ॉर्म ने यह नहीं कहा है कि क्या एड-टियर भारत जैसे बाज़ारों में लॉन्च होगा, जहाँ यह पहले से ही दर्शकों को एक विशेष मोबाइल-ओनली प्लान के साथ पूरा करता है जो 149 रुपये प्रति माह से शुरू होता है।

जिला बार एसोसिएशन के चुनाव का शेड्यूल जारी: रोहतक में 3083 मतदाता चुनेंगे पदाधिकारी, 16 को मिलेंगे नए पदाधिकारी

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *