यमुनानगर में डेयरी संचालकों ने जताया रोष: दडवा डेयरी काम्प्लैक्स में 3 फिट तक पानी भरने से छुट गया रोजगार

 

यमुनानगर के दड़वा डेयरी काम्प्लैक्स के प्लॉट धारकों और डेयरी संचालकों ने मांगों को लेकर बुधवार को एसडीएम जगाधरी को ज्ञापन सौंपा। लोगों ने रोष जताया कि डेयरी काम्प्लैक्स में कोई सुविधा नहीं है। डेयरियां बंद हो रही हैं और लोगों का रोजगार छीन रहा है।

यमुनानगर में PNB के बाहर किसानों का प्रदर्शन: ITI ब्रांच में लोन की रिकवरी FD से करने पर भड़के; अनशन की धमकी

डेयरी संचालक पवन कुमार ने बताया कि सरकार के दिशा-निर्देशानुसार वे अपनी डेयरी बंद करके दढ़वा डेयरी काम्प्लैक्स में गए थे। दडवा डेयरी काम्प्लैक्स में आने से पहले सरकार द्वारा बहुत वादे किये गये थे। पूरी सुविधाएं देने का भरोसा दिया गया। डेयरी काम्प्लैक्स में 3 फुट तक पानी खड़ा रहता है। कोई भी वेटनरी डॉक्टर या कोई भी चारे वाला नहीं आ रहा है, जिसकी वजह से पशु मर रहे हैं। लाईट के चले जाने पर कोई भी लाइनमैन या कर्मचारी पानी खड़ा होने के कारण यहां पर आने से कतराते हैं। कई कई दिन लाईट के बिना गुजारने पड़ते हैं।

पशुओं को पानी पिलाने के लिए भी दिक्कत परेशानी हो रही है। उन्होंने बताया कि डेढ़ वर्ष पहले तक कुल 248 प्लॉट थे, जिसमें 150 डेयरी चल रही थी। लेकिन आज असुविधाओं के चलते यह डेयरियां आधी रह गई है और लोगों का रोजगार खत्म हो गया है। कई बार प्रशासन को कई बार चिठियां लिखी है और कई बार नगर निगम के अधिकारियों से मिले हैं लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ। अब सर्दी आ गई है और हमें पानी से निकल कर जाना पड़ेगा।

 

खबरें और भी हैं…

.
एलोन मस्क का ट्विटर भ्रामक अमेरिकी चुनाव सामग्री पर कार्रवाई करने के लिए धीमा, विशेषज्ञों का कहना है

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!