यमुनानगर में ऐतिहासिक कपालमोचन मेला शुरू: साधुओं ने पूजा अर्चना के साथ किया विविधत शुभारंभ; प्रशासन ने लगाई प्रदर्शनी

 

मेले के शुभारंभ अवसर पर डीसी को तिलक करते हुए पूजारी।

हरियाणा के यमुनानगर में शुक्रवार को ऐतिहासिक कपाल मोचन मेला शुरू हो गया। सबसे पहले साधुओं ने पूजा अर्चना ओर स्नान किया और इसके बाद अन्य लोगों ने पूजा की। प्रशासन ने मेले में विभिन्न विभागों के विकास कार्यों और योजनाओं को दर्शाती एक प्रदर्शनी भी लगाई है। इसका शुभारंभ अंबाला मंडल की आयुक्त रेनु फुलिया ने किया।

फतेहाबाद में पराली जलाने पर एक्शन: 2 नंबरदार सस्पेंड; 3 कर्मी चार्जशीट, 3 किसानों के आर्म्स लाइसेंस सस्पेंड करने का नोटिस

यमुनानगर के बिलासपुर के कपाल मोचन मेले में सबसे पहले साधुओं ने पूजा अर्चना के साथ स्नान शुरू किया। इस अवसर पर साधुओं ने मेले के महत्व पर प्रकाश डाला। अंबाला मंडल आयुक्त रेनू पुलिया ने कहा कि मेला दिन प्रतिदिन उन्नति एवं प्रगति की तरफ है। वर्ष 2000 में मेले में कम संख्या में श्रद्धालु आते थे। लेकिन अब भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं। उस समय साधन कम थे। इस समय साधन सबके पास है।

कपाल मोचन मेले के दौरान पवित्र सरोवर में पूजा करते हुए।

कपाल मोचन मेले के दौरान पवित्र सरोवर में पूजा करते हुए।

कपाल मोचन मेले में हरियाणा सरकार के विभिन्न विभागों की प्रदर्शनी लगाई गई है। वहीं हरियाणा संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए कई तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए गए। यह कार्यक्रम लगातार 5 दिन तक चलेंगे। मेले में आने वाले श्रद्धालु जहां विधिवत रूप से पूजा अर्चना कर रहे हैं, वहीं दीप दान करके अपने परिवार व समाज की मंगल कामना कर रहे हैं।

 

खबरें और भी हैं…

.
पत्र पढ़ें जो सभी ट्विटर कर्मचारियों को घर वापस जाने के लिए कहता है और यह जानने के लिए प्रतीक्षा करें कि उन्हें निकाल दिया गया है या नहीं

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *