मोहन बागान ने हैदराबाद एफसी को बाहर किया, बेंगलुरू एफसी के साथ आईएसएल फाइनल की स्थापना की

 

एटीके मोहन बागान ने सोमवार को पेनल्टी शूटआउट में गत चैंपियन हैदराबाद एफसी को 4-3 से हराकर इंडियन सुपर लीग फाइनल में बेंगलुरू एफसी के खिलाफ मुकाबले की नींव रखी।

ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप 2023: भारत के मैच कब और कहां देखें, टीवी प्रसारण और लाइव स्ट्रीमिंग की जानकारी

इस जीत ने एटीके मोहन बागान के पिछले सत्र के सेमीफाइनल में हैदराबाद एफसी के सेमीफाइनल में हार का बदला भी लिया और मेरिनर्स अपना पहला आईएसएल खिताब जीतने से एक जीत दूर हैं। उसका सामना शनिवार को गोवा में बेंगलुरू एफसी से है।

पहले चरण में 0-0 से बराबरी पर, रिवर्स फिक्सचर में भी 120 मिनट के फुटबॉल के बाद गोल रहित गतिरोध देखा गया।

आगामी पेनल्टी शूटआउट में, जेवियर सिवरियो की पेनल्टी से विशाल कैथ को बचाने के बाद, बर्थोलोमेव ओगबेचे की चूक के बाद मोहन बागान ने कप्तान प्रीतम कोटाल की स्पॉट-किक से इसे सील कर दिया।

शूटआउट में कैथ ने सिवरियो की पेनल्टी बचाई लेकिन ओग्बेचे ने निशाने पर स्पॉट किक मारी। ब्रेंडन हैमिल, जिन्हें 114 वें मिनट में लाया गया था, एटीकेएमबी के लिए चूक गए, लेकिन उनके पास एक खेल में जीत हासिल करने के लिए पर्याप्त गद्दी थी। गोलीबारी अपने आप में एक प्रतिबिंब थी हैदराबादअपने विरोधियों को परेशान करने के लिए किसी भी शॉट को दूर करने के लिए पूरे खेल में संघर्ष करना।

फतेहाबाद में फोम फैक्ट्री में भयानक आग: जेसीबी से तोड़नी पड़ी दीवार; केमिकल के कारण कंट्रोल पाने में दिक्कत, 6 गाड़ियां मौके पर

मोहन बागान के हमलों की एक श्रृंखला ने अधिकांश खेल के लिए हैदराबाद एफसी का परीक्षण किया।

ग्लेन मार्टिंस के लंबी दूरी के प्रयास ने दूर की चौकी से इंच भर की उड़ान भरी। गोल किक से, गुरमीत सिंह ने इसे सीधे दिमित्री पेट्राटोस के लिए खेला, जो गोल पर दौड़ा और एक शॉट लिया, जबकि एक अचिह्नित कियान नासिरी ने इंतजार किया। क्षण भर बाद, मनवीर सिंह ने बॉक्स के किनारे से क्रॉसबार काट दिया।

दूसरे हाफ में दस मिनट में, हैदराबाद एफसी ने कुछ कोनों को जीत लिया लेकिन वे सबसे करीब आ गए ओग्बेचे शॉट से थे, जिसने नेट के बाहर चीर दिया। पिच के दूसरे छोर पर, आशीष राय का एक शानदार क्रॉस सीधे ह्यूगो बोमस के पास गया, जिन्होंने गुरमीत को बचाने के लिए मजबूर किया।

मेरिनर्स के लिए स्लावको दमजानोविक पीछे की ओर ठोस थे, लेकिन डिफेंडर 81वें मिनट में उन्हें बढ़त दिलाने के करीब पहुंचे जब पेट्राटोस ने फ्री किक मारी और उनका शॉट इंच चौड़ा हो गया। तीन मिनट बाद, सिवरियो ने यह दर्ज करने के लिए आया कि हैदराबाद एफसी का एकमात्र शॉट क्या होगा, जो कि एक हेडर के साथ निशाने पर है। नियमन समय का अंतिम प्रयास तब हुआ जब कार्ल मैकहुग ने बार के ऊपर फेडरिको गैलेगो के कोने का नेतृत्व किया।

Google नाओ ने बीटा उपयोगकर्ताओं को होम ऐप में उपकरणों को पुन: व्यवस्थित करने दिया: रिपोर्ट

अतिरिक्त समय की पहली अवधि के आठवें मिनट में, लालरिनलियाना हममटे गतिरोध को तोड़ने के करीब पहुंच गए, जब सीमा से उनका शॉट दूर की चौकी के बाहर चला गया। अतिरिक्त समय के ब्रेक से सेकंड दूर, निखिल पूजारी के महत्वपूर्ण इंटरसेप्शन ने गैलेगो के क्रॉस को लिस्टन कोलाको से दूर रखा, जो गोल के ठीक सामने था। दोनों पक्षों के थके हुए पैरों ने दूसरी अवधि में इस मुद्दे को बल देने की कोशिश की, लेकिन गतिरोध बरकरार रहा क्योंकि खेल पेनल्टी तक चला गया।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *