मोंटेनेग्रो गिरफ्तारी के बाद यूएस घंटों में क्रिप्टो संस्थापक डो क्वोन को दोषी ठहराया गया

 

संयुक्त राज्य अमेरिका में Kwon के वकीलों ने व्यावसायिक घंटों के बाद टिप्पणी के अनुरोधों का तुरंत जवाब नहीं दिया। (छवि: डू क्वोन इंस्टाग्राम)

संयुक्त राज्य अमेरिका में Kwon के वकीलों ने व्यावसायिक घंटों के बाद टिप्पणी के अनुरोधों का तुरंत जवाब नहीं दिया

Do Kwon, दो डिजिटल मुद्राओं के पीछे क्रिप्टोक्यूरेंसी उद्यमी, जो पिछले साल अनुमानित $ 40 बिलियन या उससे अधिक का नुकसान हुआ था, पर अमेरिकी अभियोजकों द्वारा धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया है।

मॉन्टेनेग्रो में गुरुवार को पहले गुरुवार को गिरफ्तारी की खबर के कई घंटे बाद मैनहट्टन में यूएस डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में क्वान के खिलाफ आठ-गिनती का अभियोग सार्वजनिक किया गया था।

पुर्तगाल बनाम लिकटेंस्टीन लाइव स्कोर: हाफ टाइम में POR 0-0 LIE, क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने कुछ मौके गंवाए

संयुक्त राज्य अमेरिका में Kwon के वकीलों ने व्यावसायिक घंटों के बाद टिप्पणी के अनुरोधों का तुरंत जवाब नहीं दिया।

गुरुवार का अभियोग एक दक्षिण कोरियाई नागरिक क्वोन पर लगाया गया है, जिसने टेराफॉर्म लैब्स की सह-स्थापना की और टेरायूएसडी और लूना मुद्राओं को विकसित किया, जिसमें प्रतिभूति धोखाधड़ी, वायर धोखाधड़ी, वस्तु धोखाधड़ी और साजिश के दो मामले शामिल हैं।

आपराधिक मामला पिछले महीने क्वोन और टेराफॉर्म के खिलाफ संबंधित अमेरिकी प्रतिभूति और विनिमय आयोग के नागरिक आरोपों का अनुसरण करता है।

क्वोन कई महीनों से भगोड़ा था, और दक्षिण कोरियाई अधिकारियों ने पिछले सितंबर में उसके लिए गिरफ्तारी वारंट जारी किया था।

ट्राई इस महीने पेस्की मार्केटिंग कॉल्स और संदेशों पर चर्चा करने के लिए टेल्कोस से मिलने के लिए तैयार है

मोंटेनेग्रो के आंतरिक मंत्रालय ने कहा कि स्थानीय पुलिस ने क्वान समझे जाने वाले एक व्यक्ति और दूसरे संदिग्ध को हिरासत में लिया, जो पॉडगोरिका हवाई अड्डे पर दुबई जाने वाली उड़ान में सवार होने की कोशिश कर रहे थे।

 

मंत्रालय ने कहा कि मुठभेड़ के दौरान पुलिस को कोस्टा रिका और बेल्जियम के जाली पासपोर्ट मिले।

आंतरिक मंत्री फ़िलिप एडज़िक ने ट्विटर पर लिखा, “उस व्यक्ति पर सबसे वांछित भगोड़ों में से एक होने का संदेह है, दक्षिण कोरियाई नागरिक डो क्वोन, सिंगापुर स्थित टेराफॉर्म लैब्स के सह-संस्थापक और सीईओ हैं।”

एडज़िक ने कहा, “40 अरब डॉलर से अधिक के नुकसान के पीछे पूर्व क्रिप्टोक्यूरेंसी किंग को पॉडगोरिका हवाई अड्डे पर जाली दस्तावेजों के साथ गिरफ्तार किया गया है।”

टेरायूएसडी एक तथाकथित “स्थिर मुद्रा” थी जिसे निरंतर $1 मूल्य बनाए रखने के लिए डिज़ाइन किया गया था, जबकि लूना के मूल्य में उतार-चढ़ाव होता था।

लेकिन अधिकारियों ने कहा है कि टेरायूएसडी और लुना को जोड़ा गया था, जैसे कि एक में गिरावट दूसरे को नीचे ले जा सकती है।

उन्होंने यह भी कहा कि Kwon ने TerraUSD की स्थिरता को गलत तरीके से प्रस्तुत किया, एक बार बाजार मूल्य के आधार पर शीर्ष 10 क्रिप्टोकरेंसी में से एक।

पिछले मई में दोनों मुद्राएं दुर्घटनाग्रस्त हो गईं, टेरायूएसडी की कीमत एक पैसे से भी कम हो गई।

अपने दीवानी मामले में, SEC ने Kwon और Terraform पर “अरब डॉलर की क्रिप्टो एसेट सिक्योरिटी फ्रॉड की साजिश रचने” का आरोप लगाया।

एसईसी के अध्यक्ष गैरी जेन्स्लर ने उस समय एक बयान में कहा, “हम यह भी आरोप लगाते हैं कि उन्होंने निवेशकों के लिए विनाशकारी नुकसान से पहले विश्वास बनाने के लिए झूठे और भ्रामक बयान दोहराकर धोखाधड़ी की।”

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *