मैनचेस्टर यूनाइटेड पहले ऑल-मैनचेस्टर एफए कप फाइनल में ट्रेबल-चेज़िंग सिटी को रोकना चाहता है

 

ओल्ड ट्रैफर्ड के अंदर गर्जना तेज हो गई क्योंकि एरिक टेन हैग ने मैदान के बीच से मैनचेस्टर यूनाइटेड के प्रशंसकों को संबोधित किया, उन्हें क्लब की अब तक की सबसे बड़ी उपलब्धि की रक्षा करने में उनकी भूमिका की याद दिलाई।

डिजिटल लोन ऐप्स भारत में आपके स्थान या कॉल लॉग्स तक नहीं पहुंच सकते: इसका क्या मतलब है

युनाइटेड के मैनेजर ने भीड़ से कहा कि इस सीजन में एक मैच बाकी है और उसके ठीक सामने खड़े उसके खिलाड़ी वेम्बली स्टेडियम में एफए कप फाइनल में मैनचेस्टर सिटी को हराने के लिए अपना सब कुछ झोंकने के लिए तैयार थे।

“हम आप पर भी भरोसा करते हैं,” उन्होंने समर्थकों की ओर इशारा करते हुए कहा, जो अब बचाव में हवा में मुक्का मार रहे थे। “जब आप हमारी पीठ पर होंगे तो वे सब कुछ दे देंगे, और मुझे यकीन है कि हमारे पास कप को ओल्ड ट्रैफर्ड में वापस ले जाने का एक अच्छा मौका है।”

जैसा कि रैलिंग रोता है, यह टेन हैग से बहुत अधिक पिच परफेक्ट था, जो जानता है कि शनिवार को स्थानीय डर्बी में व्यापक नतीजों के साथ वास्तव में क्या दांव पर लगा है।

युनाइटेड के लिए, यह सीज़न की दूसरी ट्रॉफी पर कब्जा करने से कहीं अधिक है – फरवरी में इंग्लिश लीग कप के बाद जिसने क्लब के छह साल के शीर्षक सूखे को समाप्त कर दिया – टेन हैग के तहत एक उत्साहजनक पहला सीज़न समाप्त करने के लिए। यह एक ही सीज़न में लीग-एफए कप-यूरोपीय कप ट्रेबल जीतने वाली एकमात्र इंग्लिश टीम के रूप में युनाइटेड की गौरवपूर्ण स्थिति को बनाए रखने के बारे में भी है।

सिरसा में किसान संगठनों का प्रदर्शन: पहलवानों के समर्थन में प्रधानमंत्री का पुतला जलाया; बोले- मोदी बताएं बेटियां कहां सुरक्षित

सिटी, आखिरकार, उस उपलब्धि का अनुकरण करने से दो जीत है, जिसने पहले ही प्रीमियर लीग का खिताब जीत लिया है और 10 जून को इस्तांबुल में इंटर मिलान के खिलाफ चैंपियंस लीग के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

वह युनाइटेड सिटी की ट्रेबल बोली को बर्बाद कर सकता है, प्रतिद्वंद्वियों के बीच पहले कप फाइनल में अधिक मसाला जोड़ता है, जो मैनचेस्टर के दक्षिण में लगभग 170 मील (270 किलोमीटर) हो रहा है।

सिटी फरवरी के बाद से अपने शानदार फॉर्म के दम पर निस्संदेह पसंदीदा के रूप में शुरू होता है, जो प्रीमियर लीग की दौड़ में लंबे समय तक अग्रणी आर्सेनल में रहा और चैंपियंस लीग नॉकआउट चरण में बायर्न म्यूनिख और रियल मैड्रिड को अलग कर दिया।

एक बहुत कमजोर टीम से पहले – युवा खिलाड़ियों के एक समूह की विशेषता – ब्रेंटफ़ोर्ड में 1-0 से एक लीग मैच में हार गई, जिसमें पिछले रविवार को थोड़ी सी सवारी थी, सिटी ने सभी प्रतियोगिताओं में 25 मैचों की नाबाद पारी खेली और उनमें से 20 में जीत हासिल की। रास्ते में, मैड्रिड को 4-0, बायर्न को 3-0 और आर्सेनल को 4-1 से हराया। अक्टूबर में सिटी ने यूनाइटेड को 6-3 से हराया था।

हालाँकि, वे सभी खेल घर पर थे, और शहर सड़क पर मशीन की तरह बिल्कुल नहीं था। और यह युनाइटेड के लिए आशा का एकमात्र स्रोत नहीं है, जो अपने 13वें एफए कप खिताब की मांग कर रहा है – केवल आर्सेनल (14) के पास अधिक है।

सिटी मैनेजर पेप गार्डियोला अक्सर अपने खिलाड़ियों के “ताल” होने की बात करते हैं, लेकिन हो सकता है कि अंतिम दो लीग खेलों के लिए अपने लाइनअप को घुमाने के लिए चुने जाने के बाद वह खो गया हो, जिसमें शीर्षक लपेटा गया हो। ब्रेंटफ़ोर्ड में हार से पहले, सिटी संभवतः ब्राइटन से 1-1 की बराबरी पर आने के लिए भाग्यशाली थी।

सिटी में शानदार पहले सीज़न में एरलिंग हालैंड के सभी प्रतियोगिताओं में 52 गोल हैं, लेकिन नॉर्वे के स्ट्राइकर के लिए अपने पिछले छह मैचों में यह सिर्फ एक गोल है।

इस बीच, युनाइटेड ने लीग में अपने अंतिम चार मैच जीते, उस अवधि में केवल दो गोल खाए। और टीमों के बीच आखिरी बैठक में, यूनाइटेड ने जनवरी में ओल्ड ट्रैफर्ड में 2-1 से जीत हासिल की – हालांकि मार्कस रैशफोर्ड से विवादास्पद बराबरी के गोल के बाद।

यह आईपीएल एमएस धोनी के लिए याद किया जाएगा.. इससे बड़ा कोई तमाशा कभी नहीं हुआ: पीसीबी के पूर्व प्रमुख रमीज राजा

सिटी साढ़े चार महीने का एक अलग प्रस्ताव है, हालांकि, और हाल के वर्षों में यूनाइटेड की तुलना में इन बड़े, परिभाषित खेलों का अधिक अनुभव है। गार्डियोला निश्चित रूप से करता है — वह अपने प्रबंधकीय करियर की 34वीं ट्रॉफी और सिटी में अपने सात वर्षों में 13वीं ट्रॉफी का दावा करना चाहता है।

निश्चित रूप से, यह सिटी को यूनाइटेड के वर्ग ’99 के साथ कंधे से कंधा मिलाकर एक शॉट के लिए स्थापित करेगा।

“मैं ट्रेबल के बारे में सोचना शुरू कर दूंगा,” गार्डियोला ने कहा, “जब मैं अपनी जेब में दो खिताब के साथ इस्तांबुल जाऊंगा।”

चोटों

यूनाइटेड स्ट्राइकर एंथोनी मार्शल रविवार को फुलहम पर 2-1 की जीत के साथ सीजन के अंतिम लीग गेम में हैमस्ट्रिंग की चोट के बाद फाइनल में नहीं खेल पाएंगे।

मार्कस रैशफोर्ड के सामने से शुरुआत करने की उम्मीद है, जादोन सांचो के साथ बाईं ओर और संभवतः ब्रूनो फर्नांडीस के दाईं ओर होने के कारण यूनाइटेड को एक मजबूत मध्य-मिडफ़ील्ड तीन क्षेत्र में लाने की अनुमति है, जिसमें कासेमिरो, क्रिश्चियन एरिकसेन और या तो फ्रेड या स्कॉट शामिल हैं। मैकटोमिन।

मामूली चोट के मुद्दों के कारण केविन डी ब्रुइन और जैक ग्रीलिश सिटी के अंतिम दो लीग खेलों में चूक गए, हालांकि गार्डियोला ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि मिडफील्डर फाइनल के लिए फिट होंगे।

सिटी को कोई अन्य चोट नहीं है, नाथन एके ने हैमस्ट्रिंग समस्या से वापसी पर ब्रेंटफोर्ड के खिलाफ 63 मिनट खेलकर।

आगे की योजना बनाना

उत्कीर्णन ने एक प्रमुख शुरुआत की।

दुनिया की सबसे पुरानी नॉकआउट प्रतियोगिता में 142वीं इस फाइनल की अनूठी प्रकृति को उजागर करने के लिए ट्रॉफी पर “मैनचेस्टर” शब्द पहले ही उकेरा जा चुका है।

यात्रा में परेशानी

रेल हड़तालों के कारण फाइनल के आसपास यात्रा अराजकता होना तय है, जिसका मतलब है कि शनिवार को मैनचेस्टर और लंदन के बीच कोई ट्रेन सेवा नहीं चलेगी।

सिटी और युनाइटेड के प्रशंसकों को मैच तक लाने और ले जाने में मदद के लिए फुटबॉल एसोसिएशन 120 बसें मुहैया करा रहा है- 60 प्रति टीम।

.
जींद में सरपंचों की रैली में कटी व्यक्ति की जेब: कैश के साथ आधार कार्ड और अन्य डॉक्यूमेंट्स चोरी, केस दर्ज

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *