मेटा भारत में अपने ऐप्स का उपयोग करने वाली महिला उद्यमियों में मजबूत रुझान देखता है: रिपोर्ट

 

मेटा पर, पिछले तीन वर्षों में उद्यमिता से संबंधित 40 प्रतिशत फेसबुक समूह महिलाओं द्वारा बनाए गए हैं।

मेटा पर, पिछले तीन वर्षों में उद्यमिता से संबंधित 40 प्रतिशत फेसबुक समूह महिलाओं द्वारा बनाए गए हैं।

मेटा (पूर्व में फेसबुक) ने सोमवार को कहा कि उसने पिछले तीन वर्षों में भारत में अपने ऐप का उपयोग करने वाली महिला उद्यमियों के प्रति एक मजबूत रुझान देखा है।

कंपनी ने खुलासा किया कि पिछले तीन वर्षों में महिलाओं के स्वामित्व वाले व्यवसाय के रूप में अपनी पहचान रखने वाले लगभग 73 प्रतिशत इंस्टाग्राम व्यवसाय खाते भारत में स्थापित किए गए हैं।

परीक्षा देने आए छात्रों को नहीं मिला प्रवेश: छात्र बोले समय पर फिर भी नहीं दी परीक्षा में एंट्री, ट्रैफिक में फंसने से हुआ लेट

इसके अलावा, देश में पिछले तीन वर्षों में महिला व्यवस्थापकों वाले फेसबुक पर सभी व्यावसायिक पेजों में से 53 प्रतिशत भी स्थापित किए गए हैं।

अर्चना वोहरा, निदेशक, लघु और मध्यम व्यवसाय भारत में मेटा के लिए, एक बयान में कहा।

“यह देखना बहुत अच्छा है कि महामारी के दौरान प्राप्त गति महामारी के बाद भी जारी रहती है। भारत के छोटे व्यवसायों के लिए विकास को अनलॉक करने की हमारी प्रतिबद्धता बनी हुई है, और महिला उद्यमियों को सक्षम बनाना उस प्रतिबद्धता का एक बड़ा हिस्सा है।”

रेवाड़ी में घर में घुसकर जानलेवा हमला: लाठी-डंडों से हाथ-पैर तोड़े; 10 हजार छीन ले गए हमलावर

इसके अलावा, टेक दिग्गज ने कहा कि महिलाएं समुदायों का गठन करके एक-दूसरे का समर्थन करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं।

मेटा पर, पिछले तीन वर्षों में उद्यमिता से संबंधित 40 प्रतिशत फेसबुक समूह महिलाओं द्वारा बनाए गए हैं।

कंपनी ने उल्लेख किया कि महिलाओं ने तकनीक और रचनात्मक क्षेत्र में भी प्रगति की है।

भारत में, फेसबुक और इंस्टाग्राम के लिए प्रभाव प्रकाशित करने वाले स्पार्क एआर क्रिएटर्स में से 23 प्रतिशत महिलाएं हैं, जो प्रगति का एक आशाजनक संकेत दिखा रही हैं।

स्पार्क एआर व्यवसायों को संवर्धित वास्तविकता अनुभव बनाने और साझा करने देता है जो फेसबुक, मैसेंजर और इंस्टाग्राम का उपयोग करने वाले अरबों लोगों तक पहुंचते हैं।

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!